×

Sonbhadra News: सीएम योगी पर किया आपत्तिजनक पोस्ट, तस्वीर बिगाड़ कर किया था खेल, हुआ गिरफ्तार

Sonbhadra News: सोशल मीडिया पर अपने को अंबेडकरवादी बताने वाले युवक ने मुख्यमंत्री के तस्वीर (CM Yogi ki tasveer) की अमर्यादित तरीके से एक दूसरी तस्वीर से तुलना करते हुए प्रसारित किया गया था।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Monika
Published on: 14 Oct 2021 1:15 PM GMT
Arrested in objectionable post cm yogi
X

आपत्तिजनक पोस्ट में हुआ गिरफ्तार (फोटो : सोशल मीडिया )

Sonbhadra News: बभनी थाना क्षेत्र के एक युवक द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट (CM yogi par aapatijanak post) सोशल मीडिया पर प्रसारित (social media par share) करने तथा उनकी तस्वीर की अमर्यादित तरीके से एक दूसरी तस्वीर से तुलना करने, तस्वीर बिगाड़कर दूसरा रूप देने के मामले में पुलिस ने बृहस्पतिवार को एक युवक को गिरफ्तार कर लिया।

सोशल मीडिया पर अपने को अंबेडकरवादी बताने वाले युवक ने मुख्यमंत्री के तस्वीर (CM Yogi ki tasveer) की अमर्यादित तरीके से एक दूसरी तस्वीर से तुलना करते हुए प्रसारित किया गया था। चार दिन पहले ट्वीटर के जरिए यह मामला पुलिस के पास पहुंचा था। तभी से पुलिस इसको लेकर सक्रिय थी। बृहस्पतिवार को जैसे ही मामले की पुष्टि हुई। मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद दोपहर 3:00 बजे करीब उसका विभिन्न धाराओं में चालान कर दिया गया।

सोनभद्र पुलिस का ट्वीट (फोटो : सोशल मीडिया )

रोहित वर्मा नामक व्यक्ति ने चार दिन पूर्व ट्वीटर के जरिए सोनभद्र पुलिस (Sonbhadra Police) सहित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट (CM Yogi ko tweet) कर शिकायत की कि बभनी थाना क्षेत्र का रहने वाला पिंटू भारती नामक युवक, आए दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हिंदू धर्म को लेकर अमर्यादित पोस्ट फेसबुक पर शेयर (post facebook share) करता रहता है। ट्वीट के साथ पिंटू द्वारा शेयर दो पोस्ट भी अटैच की गई। एक तस्वीर में मुख्यमंत्री की तुलना दूसरी तस्वीर से गलत तरीके से की गई थी। वहीं दूसरी पोस्ट में उनका चेहरा विकृत कर उसे दूसरा रूप दे दिया (badla chehra )गया था।

पोस्ट (फोटो : सोशल मीडिया )

कार्रवाई करते हुए न्यायालय के लिए चालान

जानकारी मिलने के बाद सक्रिय पुलिस ने पहले इसकी पुष्टि की। मामला सही पाए जाने पर आरोपी पिंटू भारती पुत्र रामधनी भारती निवासी इकदीरी, थाना चोपन में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत की पुष्टि होने पर बृहस्पतिवार को धारा 153A, 295A आईपीसी और 67 आईटी एक्ट के तहत मामला पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार (aaropi giraftar) कर लिया गया। बताया कि आरोपी के खिलाफ शांति भंग की धारा में कार्रवाई करते हुए न्यायालय के लिए चालान कर दिया गया है।

उधर, एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि सोनभद्र पुलिस सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर नजर बनाए हुए है। लोगों से अनुरोध है कि वह फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम या अन्य किसी सोशल मीडिया साइट पर ऐसी कोई आपत्तिजनक टिप्पणी या पोस्ट न करें, जिससे किसी की धार्मिक भावना आहत हो या समाज में गलत संदेश जाए या किसी तरह की शांति व्यवस्था में बाधा उत्पन्न हो। अगर ऐसा पाया जाता है तो संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story