Sonbhadra News: चोपन-गढ़वा क्रॉसिंग पर मालगाड़ी से भिड़ा जेसीबी, इंजन पटरी से उतरा, यातायात हुआ बाधित

Sonbhadra News: ग्रामीणों ने बताया कि संयोग ही था कि टक्कर होने के पूर्व जेसीबी का चालक धर्मेंद्र गुप्ता (35) ने कूद कर खुद को बचा लिया लेकिन उसका पैर गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Shweta
Published on: 20 Nov 2021 11:28 AM GMT
Collision between JCB and goods train
X

जेसीबी और मालगाड़ी के बीच टक्कर 

Sonbhadra News: विंढमगंज में पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) के चोपन-गढ़वा रेल खंड स्थित क्रासिंग को पार कर रही जेसीबी से शनिवार को दोपहर बाद मालगाड़ी की (JCB aur malgadi ke bich takkar) सीधी टक्कर हो गई। इससे जहां जेसीबी पूरी तरह छतिग्रस्त हो गई। वहीं उसका चालक भी गंभीर रूप से घायल हो गया। टक्कर इतनी तेज थी कि जहां मालगाड़ी का इंजन ट्रैक से उतरकर नीचे गिट्टी में फंस गया। वहीं, मालगाड़ी संचालन के लिए बिछी (sonbhadra accident news) इलेक्ट्रिक लाइन भी कई खंभों तक छतिग्रस्त हो गई। घटना का कारण गेट खुला रहना बताया जा रहा है।

उधर, जैसे ही इसकी जानकारी रेलवे (sonbhadra accident jcb aur malgadi ) महकमे को मिली, हड़कंप मच गया। चोपन और गढ़वा से दुर्घटना राहत दल मौके के लिए रवाना करने के साथ अधिकारियों की टीम भी पहुंच गई। हादसे के चलते चोपन-गढ़वा रेलखंड पर यातायात ठप हो गया है। देर रात तक इसके सामान्य होने की उम्मीद है। रेलवे की टीम नुकसान और घटना के कारणों की जांच में लगी हुई है।


बताते हैं कि महुअरिया रेलवे स्टेशन (Mahuaria Railway Station) के पास से देवढ़ी ग्राम पंचायत होकर गुजरने वाले रेल मार्ग स्थित रेलवे गेट नंबर 55 से दोपहर डेढ़ बजे के करीब चेनवाली जेसीबी मशीन पार हो रही थी। उसी दौरान जेसीबी का चेन, रेलवे लाइन में फंस गया। तभी विंढमगंज की तरफ से आ रही मालगाड़ी सीधे जेसीबी से जा टकराई। ट्रेन की गति तेज होने के कारण टक्कर इतनी तेज थी जेसीबी फुटबॉल की तरह उछलकर बीच ट्रैक से किनारे चली गई। वहीं मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर कर गिट्टी और रेल लाइन में फंस गई। टक्कर इतनी तेज थी कि उसकी आवाज ने आस-पास के ग्रामीण भी एकबारगी दहल उठे।


ग्रामीणों ने बताया कि संयोग ही था कि टक्कर होने के पूर्व जेसीबी का चालक धर्मेंद्र गुप्ता (35) ने कूद कर खुद को बचा लिया लेकिन उसका पैर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। आनन-फानन में उसे दुद्धी सीएचसी ले जाया गया। घटना के बाद गेट पर तैनात अभिषेक कुमार सहित अन्य रेल कर्मचारी फरार हो गए। खबर मिलने के बाद महुअरिया रेलवे स्टेशन (jcb aur railgadi ke bich bishar taarak) के कर्मचारी पहुंचे और उन्होंने अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। मालगाड़ी के चालक का कहना था कि गेट खुला था, इस कारण दुर्घटना हुई। वहीं डिवीजनल ट्रैफिक मैनेजर चोपन का कहना था कि मौके पर राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। दुर्घटना के कारणों की जांच और नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shweta

Shweta

Next Story