×

Sonbhadra News: बिजली विभाग के जेई ने की मां दुर्गा पर गंदी बात, लोगों में उबाल, पुलिस कार्रवाई शुरू

बिजली विभाग में तैनात अवर अभियंता ने धार्मिक भावना आहत करने वाला पोस्ट किया

Kaushlendra Pandey
Published on: 8 Oct 2021 3:03 PM GMT
bijali vibhag JE
X

जेई की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: अनपरा परियोजना में तैनात अवर अभियंता (जेई) ने मां दुर्गा पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणी की, इस पर लोगों का गुस्सा भड़का गया। जनआक्रोश को देखते हुए पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

नवरात्रि का समय होने के कारण पूरा देश जहां मां दुर्गा की आराधना में डूबा है। वहीं शुक्रवार को अनपरा परियोजना में तैनात एक जेई ने एक ह्वाट्सएप ग्रुप में मां दुर्गा के प्रति धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणी करके हंगामा खड़ा कर दिया। जैसे ही यह बात हिंदू समाज के लोगों को पता लगी, तेजी से कार्रवाई के स्वर उठने लगे। सोशल मीडिया हैंडल पर आवाज उठाने के साथ ही पुलिस को भी तहरीर दी गई। पुलिस ने आरोपी जेई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


बताते हैं कि अनपरा परियोजना में कार्यरत एक वर्ग विशेष के लोगों ने एक ह्वाट्सएप ग्रुप बनाया हुआ है। आरोप है कि अनपरा पावर परियोजना में कार्यरत अवर अभियंता अनोज कुमार पुत्र ज्ञान सिंह निवासी तृतीय टाइप आवास संख्या 717 ने शुक्रवार को मां दुर्गा के प्रति धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणी कर हिंदू समाज के लोगों में उबाल ला दिया। देर तक यह मामला विभिन्न सोशल साइटों पर ट्रेंड करता रहा।


ट्वीटर के जरिए पुलिस को इसकी जानकारी देने के साथ ही अनपरा थाने में शाम 4:30 बजे के करीब तहरीर भी दे दी गई। तहरीर में पवन सिंह, रामजी गुप्ता, अभिषेक विश्वकर्मा, सरजू प्रसाद बैसवार आदि ने बताया है कि अवर अभियंता अनोज कुमार पुत्र ज्ञान सिंह निवासी तृतीय टाइप आवास संख्या 717 में निवास करते हैं और योजनाबद्ध तरीके से विभिन्न अवसरों पर हिंदू देवी-देवताओं के प्रति धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणी करते रहते हैं। इससे पूर्व रक्षाबंधन पर जेई ने बहनों के प्रति गंदी टिप्पणी की थी। इसको लेकर उन्हें समझाया भी गया था लेकिन उनकी हरकतें जारी हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक अनपरा की तरफ से इस मामले में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। वहीं प्रभारी निरीक्षक अनपरा श्रीकांत राय का कहना था कि मामला दर्ज कर जरूरी कार्रवाई की जा रही है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story