×

UP Corona Virus Update : सोनभद्र में कोरोना की सुनामी, 13 CISF जवान सहित मिले 94 नए मरीज, औद्योगिक क्षेत्र बना कोविड-19 जोन, इंफेक्टेड मरीजों की संख्या 200 पार

UP Corona Virus Update : मुख्य चिकित्सा अधिकारी की तरफ से डीएम (DM) को भेजी रिपोर्ट में मंगलवार को कोरोना (Corona guideline) के 94 नए मरीजों के पाए जाने की जानकारी दी गई है।

Kaushlendra Pandey
Newstrack Kaushlendra PandeyPublished By Ragini Sinha
Published on: 11 Jan 2022 6:26 AM GMT
UP Corona Virus Update
X

UP Corona Virus Update : सोनभद्र में कोरोना की सुनामी, 13 CISF जवान सहित मिले 94 नए मरीज (Social media)

UP Corona virus Update : यूपी में स्थित कोरोना की तीसरी लहर (Corona third wave) के बीच, जिले में मंगलवार से शुरू हुई कोरोना (Corona virus) की सुनामी ने दहशत की स्थिति पैदा कर दी है। सुबह आई रिपोर्ट में 13 सीआईएसएफ जवानों (13 CISF jawan positive) सहित 94 को कोरोना पाजिटिव (94 corona positive) होने की पुष्टि हुई है। इसमें से 86 मरीज महज औद्योगिक क्षेत्र में पाए गए हैं। इसके चलते जहां जिले में कोराना के सक्रिय केसों की संख्या 200 (Corona cases 200 ke paar) को पार कर गई है। वहीं औद्योगिक क्षेत्र में तेजी से बढ़ते कोरोना के दायरे ने दुद्धी और ओबरा तहसील के औद्योगिक क्षेत्र को हाटस्पाट जोन में तब्दील करना शुरू कर दिया है। इस इलाके में बाहर से आने-जाने वालों की बड़ी तादाद को देखते हुए, औद्योगिक अंचल वाली एरिया में विशेष सतर्कता और कोविड-19 पालन को लेकर सख्ती की मांग उठने लगी है।

94 नए मरीजों की पुष्टि

मुख्य चिकित्सा अधिकारी की तरफ से डीएम (DM) को भेजी रिपोर्ट में मंगलवार को कोरोना (Corona guideline) के 94 नए मरीजों के पाए जाने की जानकारी दी गई है। मरीजों की भेजी गई सूची में बताया गया है कि ओबरा में पांच, चोपन में दो, अनपरा परिक्षेत्र के अनपरा कॉलोनी, औड़ी, परासी में कुल 18, रेणुकूट में 14, ककरी में दो, शक्तिनगर में 34, रेणुसागर (गरबंधा शामिल) में 11, शक्तिनगर में सिंगरौली के दो मरीज और जिला मुख्यालय परिक्षेत्र (अक्छोर इलाके में एक, बिच्छी इलाके में एक, चंडी होटल एरिया में एक, मदार इलाके में एक, राबर्ट्सगंज शहर में राजकीय कॉलेज की शिक्षिका सहित दो) में छह नए मरीज पाए गए हैं। डीएम की तरफ से सभी उप जिलाधिकारियों को नए मरीजों के प्राइमरी और सेकेंडरी कांटेक्ट तैयार कर 12 जनवरी की शाम तक सीएमओ कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। वहीं मरीजों वाले क्षेत्र को संक्रमित क्षेत्र घोषित कर, संबंधित इलाके को सील बंद करने की प्रक्रिया अपनाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील

बताते चलें कि कोरोना की तीसरी लहर में पिछले छह दिसंबर से सोनभद्र में मरीजों के पाए जाने का सिलसिला शुरू हुआ है। जनवरी में इसने जहां तेजी से रफ्तार पकड़ ली। वहीं मंगलवार को तीसरी लहर में पहली बार, इतनी बड़ी संख्या में मरीज के पाए जाने के मामले ने स्वास्थ्य महकमे से लेकर जिला प्रशासन में हड़कंप की स्थिति पैदा कर दी है। यह स्थिति तब है जब जिले की चुनावी सरगर्मी अभी पूरी तरह से शवाब पर नहीं आ पाई है। लोगों का कहना है कि अगर जरूरी एहतियातों को लेकर चुनावी जनसंपर्क में लगे लोगों पर कोविड-19 पालन को लेकर सख्ती नहीं बरती गई तो आने वाला दौर विस्फोटक रुख अख्तियार किया दिख सकता है।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story