×

UP Election 2022: अपना दल (एस) ने सोनभद्र की दुद्धी और राबर्ट्सगंज सीट पर ठोंका दावा, ओबरा को लेकर भी सुगबुगाहट

UP Election 2022: अपना दल एस की तरफ से सोनभद्र की दुद्धी विधानसभा सीट के अलावा भाजपा के गढ़ कहे जाने वाली राबर्ट्सगंज विधानसभा सीट पर भी दावा जताए जाने का मामला सामने आया है।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Ragini Sinha
Published on: 20 Jan 2022 5:09 PM GMT
Up Election 2022
X

Up Election 2022 : अपना दल एस ने सोनभद्र की दुद्धी और राबर्ट्सगंज सीट पर ठोंका


Up Election 2022 : आने वाले कुछ घंटे सोनभद्र की सियासत के लिए बेहद महत्वपूर्ण होने जाने जा रहे हैं। भाजपा और उसके सहयोगी दल अपना दल एस के बीच सीट बंटवारे को लेकर हो रही वार्ता जहां करीब-करीब अंतिम दौर में पहुंच गई है। वही अपना दल एस की तरफ से सोनभद्र की दुद्धी विधानसभा सीट के अलावा भाजपा के गढ़ कहे जाने वाली राबर्ट्सगंज विधानसभा सीट पर भी दावा जताए जाने का मामला सामने आया है।

इसको लेकर हलचल शुरू होने के बाद, अपना दल एस के नेताओं की तरफ से अपनी पार्टी में राबर्ट्सगंज सीट से उम्मीदवारी के लिए दावेदारी भी शुरू कर दी गई है। वहीं, दुद्धी विधानसभा की जगह, ओबरा विधानसभा सीट अद एस को दिए जाने को लेकर उच्च स्तर पर विचार-विमर्श चलने को लेकर सुगबुगाहट है।


अध्यक्ष पद की दावेदारी अपने पाले में कर चुकी है

2017 में दुद्धी विधानसभा के जरिए सोनभद्र में भाजपा के सहयोगी दल के रूप में मजबूत इंट्री करने वाली अपना दल एस अब तक राबर्ट्सगंज की सांसदी और जिला पंचायत अध्यक्ष पद की दावेदारी अपने पाले में कर चुकी है। अब एक बार फिर से सोनभद्र में भाजपा के साथ विधानसभा चुनाव 2022 के चुनावी समर में मजबूती से भागीदारी की तैयारी की जा रही है।


डेढ़ गुना अधिक सीट अपना दल एस को दिए जाने के संकेत

बताते हैं कि जहां एक तरफ भाजपा हाईकमान की तरफ से पिछली बार के मुकाबले डेढ़ गुना अधिक सीट अपना दल एस को दिए जाने के संकेत मिल रहे हैं। वहीं बृहस्पतिवार की देर शाम अपना दल एस की तरफ से दुद्धी सीट के अलावा राबर्ट्सगंज सीट को लेकर भी दावेदारी जताने की बात जहां सामने आई। वहीं, इसके लिए अपना दल के नेताओं की तरफ से पार्टी में उम्मीदवारी का आवेदन देने का मामला प्रकाश में आने के बाद अचानक से जिले की सियासी हलचल बढ़ गई।

राबर्ट्सगंज विधानसभा सीट से दावेदारी जताई जाने की पुष्टि

सूत्रों की मानें तो अपना दल एस को दुद्धी की जगह ओबरा सीट की दावेदारी दी जा सकती है। हालांकि अद एस की तरफ से दुद्धी सीट पर ही दावा जताया जा रहा है। सेलफोन पर हुई वार्ता में अपना दल एस के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल ने भी दुद्धी के अलावा राबर्ट्सगंज विधानसभा सीट से दावेदारी जताई जाने की पुष्टि की। कहा कि अभी राबर्ट्सगंज को लेकर बात फाइनल नहीं हुई है, लेकिन संभावनाएं बनी हुई हैं। उन्होंने पार्टी के कुछ नेताओं की तरफ से राबर्ट्सगंज विधानसभा सीट से दावेदारी के लिए आवेदन करने की भी बात स्वीकारी।

उधर, जिलाध्यक्ष सत्यनारायण पटेल ने भी पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा राबर्ट्सगंज सीट से विधायकी के टिकट के लिए आवेदन करने की पुष्टि की। उधर, सूत्रों की मानें तो सोनभद्र की सियासत के लिए आने वाले कुछ घंटे काफी अहम हैं। भाजपा और अपना दल एस के बीच कई सीटों पर सहमति बन गई है। सिर्फ छह सीटों को लेकर गतिरोध बना हुआ है उसमें एक सीट राबर्ट्सगंज है। बता दें कि दुद्धी से जहां अपना दल एस से हरिराम चेरो, ओबरा से भाजपा के राज्य मंत्री संजीव कुमार गोंड़ और राबर्ट्सगंज से भाजपा के भूपेश चौबे विधायक हैं।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story