×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

UP Election 2022: सोनभद्र की घोरावल विधानसभा सीट पर सस्पेंस खत्म, अपना दल कमेरावादी ने घोषित किया उम्मीदवार

UP Election 2022: अपना दल कमेरावादी युवा मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे सुरजीत सिंह पटेल को घोरावल से गठबंधन का प्रत्याशी बनाया गया है। इसके साथ ही जहां इस सीट पर गठबंधन कोटे से उम्मीदवारी फाइनल हो गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 Feb 2022 12:18 PM GMT
UP Election 2022
X

सुरजीत सिंह पटेल की तस्वीर  

UP Election 2022: घोरावल विधानसभा सीट को लेकर लगभग एक पखवाड़े से चल रही सस्पेंस की स्थिति लगभग खत्म हो गई है। यहां अब सपा गठबंधन कोटे से अपना दल कमेरावादी ही उम्मीदवारी करेगा। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव डा. सीएल पटेल की तरफ से बुधवार की शाम चार बजे के करीब घोरावल सहित छह सीटों को लेकर उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी गई।

सूची अपना दल कमेरावादी युवा मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे सुरजीत सिंह पटेल को घोरावल से गठबंधन का प्रत्याशी बनाया गया है। इसके साथ ही जहां इस सीट पर गठबंधन कोटे से उम्मीदवारी फाइनल हो गई। वहीं यहां सपा की सीधे उम्मीदवारी की जताई जा रही संभावना को भी विराम लग गया।

घोरावल विधानसभा सीट पर इस बार सपा और भाजपा के बीच जहां कांटे की टक्कर मानी जा रही है। वहीं बदले समीकरणों को बसपा की भी यहां उम्मीदवारी खासी मजबूत मानी जा रही है। पखवाड़े भर पूर्व ही अपना दल कमेरावादी की तरफ से घोरावल सीट पर सपा गठबंधन प्रत्याशी के रूप में अपना उम्मीदवार उतारने की घोषणा की गई थी लेकिन सपा की तरफ से इस पर चुप्पी ने सस्पेंश बढ़ा दिया है।

सुरजीत सिंह पटेल की तस्वीर

सपा से टिकट की दावेदारी कर रहे पूर्व विधायक रमेश दूबे, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी जयप्रकाश पांडेय चेखुर सहित अन्य यहां से सपा की ही दावेदारी रहने की बात कह रहे थे। रोजाना नया समीकरण बनने-बिगड़ने की बात चर्चा में बनी हुई थी। अद कमेरावादी की तरफ से भी उम्मीदवारों की घोषणा न किए जाने से लगातार सस्पेंस गहराता जा रहा था।

लेकिन बुधवार की शाम चार बजे के बाद अपना दल के की तरफ से सार्वजनिक की गई सूची ने इस पर विराम लगा दिया। अद के जिलाध्यक्ष सीडी सिंह पटेल ने भी उम्मीदवार की पुष्टि की। कहा कि मिर्जापुर जिले में चुनार क्षे़त्र के बगही निवासी सुरजीत सिंह पटेल घोरावल क्षेत्र में पहले से सक्रिय रहे हैं।

बदल गए समीकरण,अब चतुष्कोणीय टक्कर

घोरावल विधानसभा में जहां सपा गठबंधन की उम्मीदवारी आने से पहले सपा और भाजपा की सीधी टक्कर मानी जा रही थी। वहीं अब यहां चतुष्कोणीय लड़ाई की बात चर्चा में सुनने को मिलने लगी है। कांग्रेस ने जहां बड़हर राजपरिवार की बहू विंदेश्वरी सिंह राठौर को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं भाजपा की तरफ से विधायक अनिल मौर्या और बसपा की तरफ से घोरावल प्रभारी मोहन कुशवाहा की मजबूत दावेदारी मानी जा रही है। मोहन को पार्टी की तरफ से प्रत्याशी के रूप में भी प्रचारित किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि बदले समीकरणों में सभी प्रमुख दल लड़ाई में आ गए हैं, ऐसे में अब सवर्ण वोटरों का रूख यहां निर्णायक साबित होता दिखाई दे सकता है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story