UP Election 2022 : कांग्रेस नेता सुधींद्र कुलकर्णी ने किया मोदी पर हमला, कहा- बीजेपी नहीं रही अटल वाली पार्टी

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव में आगामी छठे और सातवें चरण के मतदान के मद्देनजर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी के सलाहकार रहे सुधींद्र कुलकर्णी ने सोनभद्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मोदी और योगी पर खूब हमला किया।

Kaushlendra Pandey
Written By Kaushlendra PandeyPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 1 March 2022 2:11 PM GMT (Updated on: 1 March 2022 3:05 PM GMT)
Sudheendra Kulkarni
X

सुधींद्र कुलकर्णी (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

सोनभद्र। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी (Atal Bihar Vajpayee) के सलाहकार रहे सुधींद्र कुलकर्णी (Sudheendra Kulkarni) ने भाजपा (BJP) पर बड़ा निशाना साधा है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तीखा तंज कसने के साथ ही भाजपा को अटल के सिद्धांतों से भटकने का आरोप लगाया है।

यूपी की जनता बीजेपी को विश्राम देने के मूड में

मंगलवार की दोपहर कांग्रेस (Congress) कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों में कहीं भाजपा की सरकार नहीं बन रही है। यूपी में भी जनता बीजेपी को पांच साल के लिए विश्राम देने की मूड में है। कांग्रेस का जनाधार बढ़ने का दावा करते हुए कहा कि गोवा-पंजाब दोनों जगह कांग्रेस की सरकार बन रही हैं। वहीं यूपी में भी यह पार्टी तेजी से आगे बढ़ती जा रही है।

अटल के युग की भाजपा और अब की भाजपा में अंतर होने के सवाल पर कहा कि, अटल बिहारी वाजपेयी के समय की भाजपा लोकतंत्र को बचाने और इसको मजबूत बनाने का काम कर रही थी। वहीं आज की भाजपा लोकतंत्र के सभी संस्थाओं पर प्रहार कर रही है। निर्वाचन आयोग हो, सीबीआई हो, सीबीसी हो या फिर न्यायिक प्रणाली, सभी जगह अपना प्रभाव जमाने में लगी हुई है।

पत्रकारों से वार्ता करते सुधींद्र कुलकर्णी

इनकम टैक्स की छापेमारी पर उठाए सवाल

हाल में आयकर विभाग की कई जगहों पर हुई छापेमारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि सिर्फ विरोधी पार्टी के नेताओं के यहां छापा मारा गया। यह अन्याय नही तो और क्या है? कहा कि यूपी में पैसे के बिना कहीं कोई काम नहीं हो रहा तो फिर यहां के अधिकारियों और सत्तापक्ष के नेताओं के यहां छापेमारी क्यूं नहीं की गई। कहा कि मैंने 16 साल मैंने भाजपा में काम किया। उसमें छह साल अटल बिहारी वाजपेयी के पीएम रहने के समय उनके सलाहकार के रूप में बिताए हैं।

बीजेपी छोड़ने की वजह

क्यों भाजपा छोड़ दी के सवाल पर कहा कि उन्हें 2014 में नरेंद्र मोदी के पीएम बनने से पहले ही यह संकेत मिलने शुरू हो गए थे कि भाजपा अटल के सिद्धांतों पर आगे बढ़ने वाली नहीं है। इसलिए उन्होंने 2012 में ही बीजेपी छोड़ने का फैसला कर लिया और अब यह साबित हो गया कि अब भाजपा अटल वाली पार्टी नहीं बल्कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह वाली पार्टी हो गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा 80 फीसद लोगों के भाजपा के साथ होने के मसले पर कहा कि इसके जरिए धु्रवीकरण की राजनीति की जा रही है। पीएम मोदी द्वारा इस पर हस्तक्षेप न किया जाना, इस बा का प्रमाण है कि उनका भी इस बात को संरक्षण है।

सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा का चुनाव निशाल कमल है लेकिन इस बार के चुनाव में जिस तरह योगी ने अपने को बुलडोजर वाले बाबा के रूप में प्रचारित किया है, उससे यह लगने लगा है कि बीजेपी का चुनाव चिन्ह कमल नहीं बुलडोजर ही हो गया है। इसे उन्होंने सीएम योगी का अहंकार बताया। कहा कि यूपी में बदलाव की बयार बह रही है और यह बदलाव उन्हें कांग्रेस की तरफ दिख रहा है साथ ही इस बात के भी स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं कि भाजपा 2022 के चुनाव में सत्ता में वापसी नहीं कर रही।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story