×

वोट दो-सोफा लो: बहराइच में प्रधान प्रत्याशी ने जीत के लिए दिया ऑफर

प्रत्याशी द्वारा चुनाव जीतने पर मतदाताओं को सोफा सेट देने की बात कही गयी है। जो आचार संहिता का उल्लंघन है।

Anurag Pathak
Published on: 28 April 2021 2:35 AM GMT (Updated on: 28 April 2021 2:37 AM GMT)
बहराइच में पंचायत चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन
X

डिजाइन फोटो, (साभार-सोशल मीडिया )

बहराइच: जिले में पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) का चौथे चरण में २९ अप्रैल को चुनाव होना होना है । चुनाव में जितने के लिए प्रत्याशी आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन कर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए प्रलोभन दे रहें हैं । नानपारा इलाके के ग्राम प्रधान प्रत्याशी के नाम से पोस्टर(Poster) छपवाया गया है।

जिसमें प्रत्याशी द्वारा चुनाव जीतने पर मतदाताओं को एक सोफा सेट देने की बात कही गयी है। साथ ही इसका लाभ गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को दो वर्ष तक ही मिलेगा।

प्रत्याशी ने दिया ऐसा ऑफर

बलहा विकास खंड के ग्राम पंचायत नानपारा देहात से पूर्व प्रधान ओमप्रकाश शर्मा ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ रहे हैं। जिसमें प्रत्याशी को चुनाव चिन्ह कन्नी मिला है। प्रधान प्रत्याशी के नाम से हरिप्रकाश शर्मा द्वारा पोस्टर छपवाया गया है। जिसमें प्रधान पद जीतने पर संबंधित व्यक्ति द्वारा एक सोफा सेट मतदाताओं को दिया जाएगा। सोफा सेेट (तीन सीटर एक पीस, सिंगल सीटर दो पीस) का रहेगा।

सांकेतिक तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया )

साथ ही योजना का लाभ केवल गरीबी रेखा के नीचे वाली कन्याओं के विवाह पर दो वर्ष के लिए लागू किया गया है। यह पोस्टर मिलते ही क्षेत्र के अन्य प्रतिनिधियों ने उपजिलाधिकारी राम आसरे वर्मा से शिकायत की। उपजिलाधिकारी ने नानपारा कोतवाल हर्षवर्द्धन को पोस्टर देकर जांच के बाद कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

उपजिलाधिकारी का कहना है कि किसी ने लिखित शिकायत नहीं की है। फिर भी मामले की जांच का निर्देश कोतवाल को दिया गया है। इस मामले में ग्राम प्रधान प्रत्याशी ओमप्रकाश शर्मा से बात की गई तो उन्होंने मतदाताओं को लाभ देने वाला पोस्टर छपवाने से इंकार कर दिया।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story