योगी सरकार ने दंगाईयों के खिलाफ की ऐसी कार्रवाई, जीवनभर रखेंगे याद

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। लखनऊ में ठाकुरगंज की सतखंडा पुलिस चौकी और आधा दर्जन बाइक जलाने वाले 27 हिंसक प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने गैंगस्टर लगा दिया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। लखनऊ में ठाकुरगंज की सतखंडा पुलिस चौकी और आधा दर्जन बाइक जलाने वाले 27 हिंसक प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने गैंगस्टर लगा दिया है। इनके खिलाफ हिंसा करने, चौकी व सार्वजनिक संपत्ति जलाने, पुलिस पर पथराव व फायरिंग के नौ मुकदमे दर्ज किए गए थे। इनकी आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।

एडीसीपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि सीएए के विरोध में 19 दिसंबर को ठाकुरगंज के सतखंडा, हुसैनाबाद इलाके में हजारों लोगों ने हिंसक प्रदर्शन किया था। इस दौरान सतखंडा पुलिस चौकी में आग लगा दी थी।

पास में खड़ी पुलिस व मीडियाकर्मियों के दोपहिया वाहनों में भी आग लगाई गई थी। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा तो उन पर पथराव भी किया था। हुसैनाबाद की गलियों में घुसने के बाद पुलिस टीम पर फायरिंग भी की गई थी।

यह भी पढ़ें…बिछ गईं लाशों की कतारें: अभी हुआ भयानक हादसा, चीख-पुकार से सहमा प्रदेश

इसके बाद नौ केस दर्ज कर 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। गिरफ्तारी व शिनाख्त सीसीटीवी, पुलिस की वीडियोग्राफी व समाचार पत्रों में प्रकाशित तस्वीरों के आधार पर की गई थी। इसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

यह भी पढ़ें…बड़ी खबर: सिंधिया पर हुआ जानलेवा हमला, शिवराज ने कहा…

एडीसीपी पश्चिम ने बताया कि गिरफ्तार 27 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई को प्रस्ताव बनाया। ठाकुरगंज प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार मिश्रा ने मो. ताहिर को प्रदर्शनकारियों का नेतृत्वकर्ता बताया।

यह भी पढ़ें…अमेरिका में कोरोना वायरस से 40 की मौत, ट्रंप ने उठाया ये बड़ा कदम

इसके अलावा गुड्डू, मो. युसुफ, नदीम, मो. हसन, मो. तारिक, मो. अनस, मो. खलीक, मोहसिन, इमरान, असलम, इकलाख, मो. आलम, साहिल, अली तारिक उर्फ रिजवान, मो. बिलाल, इरशाद, इमरान, नयाब उर्फ रफत अली, अयाज अली, मो. सलमान, अल्लू उर्फ वारिस, मुख्तार उर्फ कल्लू, अब्दुल बसर, इरशाद, रेहान और मो. अनस शामिल थे।

इनके खिलाफ ठाकुरगंज पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई को पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय को रिपोर्ट भेजी थी। इसके आधार पर शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर ने कार्रवाई का आदेश दिया।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App