×

Viral Audio: 'पांच सौ रुपये प्रति प्रैक्टिकल दीजिए, आपको अच्छे नंबर मिल जाएंगे...'

Viral Audio: वायरल ऑडियो में एक महिला स्टूडेंट्स से कहती है कि 'गुड मॉर्निंग, स्टूडेंट्स।

Shashwat Mishra
Written By Shashwat MishraPublished By Dharmendra Singh
Published on: 15 Jun 2021 2:45 PM GMT (Updated on: 15 Jun 2021 6:55 PM GMT)
Bribe
X

प्रैक्टिकल में अच्छे नंबर के लिए महिला ने मांग पैसे (प्रतीकात्म तस्वीर: सोशल मीडिया)

लखनऊ: राजधानी के हज़रतगंज स्थित एक एजुकेशन सेंटर का कथित ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्टूडेंट्स से प्रैक्टिकल में अच्छे नंबर देने के लिए पांच सौ रुपये प्रति प्रैक्टिकल मांगे जाने की बात सामने आई है। यह ऑडियो एनआईओएस बोर्ड (NIOS Board) से सम्बद्ध आई.आई.एल. एजुकेशन सेन्टर (IIL Education Centre) का बताया जा रहा है।

वायरल ऑडियो में एक महिला स्टूडेंट्स से कहती है कि 'गुड मॉर्निंग, स्टूडेंट्स। मैंने आपको यह बताने के लिए फ़ोन किया है, मुझे आशा है कि आपने प्रैक्टिकल से रिलेटेड फ़ाइल तैयार कर ली होगी। जो कि आपको मेल के द्वारा मिली थी। आप लोगों के प्रैक्टिकल तो कंडक्ट होंगे नहीं, लेकिन आप लोगों का जो प्रैक्टिकल सेंटर अलॉट होता है, उसके ही बिहार्फ पर आपको सेंटर के द्वारा ही प्रैक्टिकल के नंबर दिए जाएंगे। आपकी फ़ाइल के आधार पर।'


वायरल ऑडियो में महिला यह भी कहती है कि जिसे अच्छे नंबर चाहिए, वह प्रति प्रैक्टिकल पांच सौ रुपये दे सकता है। इससे उसे 70 में से 67 नंबर मिल जाएंगे, नहीं तो उसे उसकी फ़ाइल के आधार पर ही नंबर दिए जाएंगे।
इस वायरल ऑडियो के बारे में जब 'न्यूज़ट्रैक' ने आईआईएल एजुकेशन सेंटर से बातचीत की, तो उन्होंने कहा कि उनका इस वायरल ऑडियो से कोई नाता नहीं है। साथ ही उनका कहना है कि उनके द्वारा इस तरह का कोई पैसा नहीं मांगा गया है।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story