×

यूपी : हरदोई में बुखार का कहर. 24 घंटे में फिर चार ने तोड़ा दम

Rishi
Published on: 18 Sep 2018 12:44 PM GMT
यूपी : हरदोई में बुखार का कहर. 24 घंटे में फिर चार ने तोड़ा दम
X

हरदोई : राजधानी लखनऊ से सटे जिले हरदोई के चार विकास खंड संडीला, हरियाँवा, टड़ियावां और बेहन्दर के दर्जनों गांव वायरल बुखार की चपेट में हैं। यहां बीते 24 घंटों में 4 लोगों की मौत हुई है। जबकि दर्जनों लोग बुखार से ग्रसित है।सीएमओ का मानना है कि जिले में करीब 22 मौतें हुई है जिनमे लगभग 12 लोगों की बुखार से मौत की बात सामने आई है। यहां मलेरिया का भी कहर है और स्वास्थ्य विभाग लगातार टीमें बनाकर जांच और दवाओं का वितरण कर रहा है। वहीं जिला अस्पताल में ही करीब दस नए रोगियों की भर्ती हुई है जिन्हें काफी समय से बुखार आ रहा है।

[playlist type="video" ids="272847"]

गांवों में मौत की खबर के बाद स्वास्थ्य महकमा गांव में टीम भेजकर मरीजों का परीक्षण कराने का दावा कर रहा है। लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि डाक्टरों की टीम गांव में खानापूर्ति कर चली गई है। बुखार की चपेट में आने पर ग्रामीण गांव में स्थित झोलाछाप डॉक्टर के पास जाते हैं।

सीएमओ एसके रावत का कहना है कि जिन गांव में बुखार फैला हुआ है, डाक्टरों की टीम गांव जाकर लोगों का परीक्षण कर मरीजों को दवाएं उपलब्ध कराई है।

[playlist type="video" ids="272848"]

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story