×

घरों में लगी कुंडी: स्वास्थ्य टीम को देख लोगों ने बंद किए घर, SDM बोलीं- सरकारी व्यवस्थाएं होगी निरस्त

एसडीएम अंशिका दीक्षित ने लाउड हेलर पर कहा कि जांच नही कराई तो राशन कार्ड और सरकारी व्यवस्थाएं निरस्त कर दी जाएंगी।

Narendra Singh
Reporter Narendra SinghPublished By Chitra Singh
Published on: 13 May 2021 10:07 AM GMT (Updated on: 13 May 2021 3:52 PM GMT)
Viral video of SDM Anshika Dixit
X

 एसडीएम अंशिका दीक्षित

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में दो दिन पूर्व एक गांव में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोरोना जांच करने पहुंची स्वास्थ्य टीम को देखकर ग्रामीणों ने एक-एक कर अपने दरवाजे बंद कर लिये, जिस पर एसडीएम अंशिका दीक्षित ने लाउड हेलर पर कहा कि जांच नही कराई तो राशन कार्ड और सरकारी व्यवस्थाएं निरस्त कर दी जाएंगी। उनका ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो मंगलवार का बताया जा रहा है। डीएम के नेतृत्व में प्रशासनिक और स्वास्थ्य टीम हरचंदपुर थाना क्षेत्र के कठवारा गांव पहुंची थी। स्वाथ्य टीम को देखकर लोगों ने अपने घरों के अंदर से कुंडी बंद ली। लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे थे। काफी मोटिवेट करने के बाद भी जब लोग नहीं निकले, तो एसडीएम ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया। उन्होंने बाकयदा माइक से अनाउंस करते हुए साफ शब्दों में कहा कि यदि घरों से बाहर निकल कर सहयोग नहीं करते हैं तो महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। जो राशन कार्ड और सरकारी व्यवस्थाएं दी जा रही हैं वो निरस्त कर दी जाएंगी।

दरअसल, लोग टेस्ट कराने के लिए घरों से बाहर इसलिए भी नहीं निकल रहे थे कि उन्हें खौफ था कि यदि कोरोना टेस्ट करवाया गया और उसमें पॉजिटिव मिले ,तो उन्हें अस्पताल जाना पड़ेगा। एल-टू अस्पताल की भयावह स्थिति गांव तक पहुंच चुकी है जिसके कारण लोगों में भय व्याप्त है। हालांकि अधिकारियों ने इस बात को साफ किया कि यदि कोई पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे उन्हीं के घर में होम क्वारंटाइन करके उनका उपचार कराया जाएगा।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story