×

वसंत पंचमी: प्रयाग की जनता कर रही श्रद्धालुओं का आतिथ्य, जगह-जगह लगे भण्डारे

प्रयागराज में श्रद्धालुओं के आतिथ्य के लिए आलोपीबाग, बैरहना, सीएमपी, कीटगंज, कोठापार्चा, सुलाकी चौराहा, जीरोरोड आदि स्थानों पर जगह-जगह स्थानीय लोगों द्वारा शुद्ध पेयजल, चाय बिस्केट, हलवा, पूड़ी सब्जी, कढ़ी चावल, पोहा, तहरी आदि का वितरण किया जा रहा है।

Shivakant Shukla
Published on: 10 Feb 2019 11:31 AM GMT
वसंत पंचमी: प्रयाग की जनता कर रही श्रद्धालुओं का आतिथ्य, जगह-जगह लगे भण्डारे
X

आशीष पाण्डेय,

कुंभ नगर: दिव्य कुंभ भव्य कुंभ के साथ ही प्रयागराज वासी भी प्रयागराज की दिव्यता और भव्यता के साथ यहां के आतिथ्य और सत्कार का भरसक प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- संत और बसंत के साथ संगम में डुबकी लगा रहे करोंड़ो श्रद्धालु

कुंभ में वसंत पंचमी के पर्व पर देश के कोने-कोने से श्रद्धालुओं का रेला धर्म आध्यात्म की नगरी में संतों के सानिध्य में आस्था के संगम में पुण्य की डुबकी लगाने को उमड़ रही है। तो वहीं पद यात्रा कर थकान से भरपूर सड़कों पर अपने गंतव्य को रवाना हो रहे श्रद्धालुओं के रेले को मार्ग बताने से लेकर जलपान कराने तक प्रयागवासी भरपूर जिम्मेदारी निभा रहे हैं या यूं कहें कि प्रयागराज के महिमामंडन के लिए प्रशासन के साथ कदमताल कर रहे हैं तो अतिशयोक्ति न होगी।

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद: गद्दा गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर राख

चाय की चुस्कियों से पूड़ी सब्जी तक सब है भण्डारे में

प्रयागराज में श्रद्धालुओं के आतिथ्य के लिए आलोपीबाग, बैरहना, सीएमपी, कीटगंज, कोठापार्चा, सुलाकी चौराहा, जीरोरोड आदि स्थानों पर जगह-जगह स्थानीय लोगों द्वारा शुद्ध पेयजल, चाय बिस्केट, हलवा, पूड़ी सब्जी, कढ़ी चावल, पोहा, तहरी आदि का वितरण किया जा रहा है। भण्डारा चला रहे लोग हर श्रद्धालु को ससम्मान प्रसाद ग्रहण करा रहे हैं। कई बार तो लोग उन्हें खुशहाली का आर्शीवाद भी देते दिखे।

ये भी पढ़ें- केशव ने सपा-बसपा गठबंधन को बताया सांप-नेवला की जोड़ी, कहा…

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story