विवेक तिवारी हत्याकांड: आज चार्जशीट दाखिल करेगी SIT, सिपाही प्रशांत को पाया दोषी

Dharmendra kumar
Published on: 19 Dec 2018 5:35 AM GMT
विवेक तिवारी हत्याकांड: आज चार्जशीट दाखिल करेगी SIT, सिपाही प्रशांत को पाया दोषी
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बहुचर्चित विवेक तिवारी हत्याकांड मामले की जांच कर रही एसआईटी आज यानी बुद्धवार को अपनी रिपोर्ट दाखिल करेगी। इसके साथ ही एसआईटी चार्जशीट भी दाखिल करेगी।

यह भी पढ़ें.....मिशेल के वकील ने कोर्ट में कहा- CBI मिशेल से 15 दिनों से पूछताछ कर रही है, वह डिस्लेक्सिया से पीड़ित

हत्या के 81 दिन बाद जांच पूरी

81 दिन की मेहनत के बाद आईजी रेंज लखनऊ सुजीत पांडेय के नेतृ्त्व में गठित एसआईटी ने विवेक तिवारी हत्याकांड की जांच पूरी की। जिसके बाद एसआईटी आज चार्जशीट दाखिल करेगी।

सिपाही प्रशांत चौधरी को जांच में पाया दोषी

एसआईटी की जांच में सिपाही प्रशांत चौधरी को दोषी पाया गया है और उसके खिलाफ हत्या की धारा में चार्जशीट दाखिल होगी। जांच में पाया गया है कि बाइक चला रहे प्रशांत चौधरी ने विवेक तिवारी को गोली मारी थी। इसके साथ ही दूसरे सिपाही संदीप को इसा मामले में क्लीन चीट दी गई है।

यह भी पढ़ें.....ED ने पी चिदंबरम को आईएनक्स केस में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा

हत्या में चार्जशीट करेगी दाखिल

एसआईटी प्रशांत चौधरी के खिलाफ धारा 302(हत्या) में चार्जशीट दाखिल करेगी। इसके साथ ही सिपाही संदीप पर गाड़ी रोकने के लिए विवेक के साथ मौजूद सना को डंडा मारने का आरोप है। 29 दिसंबर को 90 दिन पूरा होने से पहले ही एसआईटी आज कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी।

यह भी पढ़ें.....जयललिता के 75 दिन के इलाज का खर्च 6.85 करोड़, 44.56 लाख अब भी बकाया

बता दें कि एप्पल के अधिकारी विवेक तिवारी की लखनऊ में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या की जांच इंस्पेक्टर महानगर विकास पांडेय को सौंपी गई थी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story