×

वीके सिंह ने राहुल से किया सवाल, कहा- क्या इंदिरा गांधी ने भी की थी खून की दलाली

By
Published on: 14 Oct 2016 4:42 AM GMT
वीके सिंह ने राहुल से किया सवाल, कहा- क्या इंदिरा गांधी ने भी की थी खून की दलाली
X

लखनऊ: राहुल गांधी के खून की दलाली वाले बयान को विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने घटिया मानसिकता वाला बताया है। उन्होंने कहा कि राहुल ऐसा बयान देकर राजनीति में ऊपर नहीं उठ सकते। राहुल ये बताएं कि क्या 1971 में इंदिरा गांधी ने भी भारत-पाक जंग के समय खून की दलाली की थी

एक प्रोग्राम में हिस्सा लेने लखनऊ आए वीके सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह बड़ा ही अजीब है जो राष्ट्रवाद की बात करते हैं उन्हें बीजेपी वाला बता दिया जाता है। जो राष्ट्र के खिलाफ करें उन्हें सेक्युलर कह दिया जाता है। जब जब अंदर के लोगों ने देश को धोखा दिया है तब तब बाहरी लोग आए हैं इसके लिए इतिहास गवाह है। हमें पाक की हरकतों पर सावधान रहने की आवश्यकता है।

अमेरिका से है सीखने की आवश्यकता

1947 से ही देश में नागरिक जिम्मेदारी का ध्यान नहीं दिया गया। इसलिए आज पीएम को सफाई के लिए बार बार बोलना पड़ रहा है। जब देश के लोग विधएश जाते हैं तो वहां उन्हें सफाई के ले कहना नहीं पड़ता है। अमेरिका में हर आदमी सैनिकों का सम्मान करता है और अपने घरों पर राष्ट्रध्वज लगाता है। इससे भी हमें सीखने की आवश्यकता है।

राहुल ने क्या कहा था?

राहुल गांधी ने कहा था कि हमारे जवानों ने जम्मू-कश्मीर में खून दिया है। जिन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक किया, उनके खून के पीछे आप छिपे हुए हैं। मोदी जी आप उनकी दलाली कर रहे हैं। जवानों ने अपना काम किया, आप भी अपना काम कीजिए। राहुल ने इसके साथ ही काला धन मिलने पर हर एक के खाते में 15 लाख रुपए आने के बयान को लेकर भी मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश मोदी जी से इंसाफ चाहता है। कहां हैं उनके सारे वादे।

Next Story