×

कानपुर देहात: मतदाताओं को धमकाने और पैसे बांटने वालों को होगी 3 साल की जेल

विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत की गौरवमयी साँस्कृतिक विरासत को विश्व पटल पर सम्मान संवर्धन हम सब का पुनीत दायित्व है। उक्त बात सिठमरा चौकी हर के मुख्य आरक्षी अभय सिंह ने बच्चों के अनुरोध पर मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने पूर्व अपने सम्बोधन में कही।

Ashiki
Published on: 23 Jan 2021 4:35 PM GMT
कानपुर देहात: मतदाताओं को धमकाने और पैसे बांटने वालों को होगी 3 साल की जेल
X
कानपुर देहात: मतदाताओं को धमकाने और पैसे बांटने वालों को होगी 3 साल की जेल

कानपुर देहात: विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत की गौरवमयी साँस्कृतिक विरासत को विश्व पटल पर सम्मान संवर्धन हम सब का पुनीत दायित्व है। उक्त बात सिठमरा चौकी हर के मुख्य आरक्षी अभय सिंह ने बच्चों के अनुरोध पर मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने पूर्व अपने सम्बोधन में कही।

ये भी पढ़ें: मीरजापुर: DM बोले- फरियादियों की समस्याएं समय पर दूरे हों, नहीं तो होगी कार्रवाई

नवीन कुमार दीक्षित ने कही ये बात

विधि स्नातक शिक्षक नवीन कुमार दीक्षित ने कहा कि हमारे संविधान के अनुच्छेद 324 से 329 तक प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए माननीय निर्वाचन आयोग ने निस्पक्ष निर्वाचन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। राज्य अध्यापक कैलाशनाथ ने कहा कि चुनाव में मतदाता को डराना, रुपये या साड़ी आदि बाँट कर मतदान की पवित्रता को प्रभावित करने वाले व्यक्ति को संज्ञेय अपराध में तीन साल तक जेल या जुर्माना से दण्डित किया जा सकता है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/1611406065731.mp4"][/video]

बच्चों ने आकर्षक मतदान पेटी और भैया बहनों भूल न जाना, 25 जनवरी को मतदाता दिवस मनाना,माई इपिक माई पावर,सास बहू चलें बूथ की ओर,जो बाँटे दारू और नोट,उसको कभी न देना बोट, मतदाता को डराते धमकाने का न करना खेल,माननीय निर्वाचन आयोग तीन साल के लिए भेज देगा जेल के स्वलिखित पोस्टर के साथ सिठमरा गाँव में रैली निकाली पोस्टर बनाने वाले बच्चों में साक्षी, दीक्षा, प्रियंका, शेजल खां, शालिनी, नेहा, सगुन, दीपेश आदि ने सिठमरा गाँव में रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया इस अवसर पर समाज सेवी गोपीकिशन,बीएलओ सत्यवती,आरक्षी रविन्द्र कुमार,बालाजी इण्टर प्राइजेज के मालिक रामजी तिवारी आदि ने बच्चों का उत्साह वर्धन किया।

ये भी पढ़ें: अयोध्या: नेताजी की जयंती पर निकाला सुभाष चंद्र बोस सम्मान मार्च, लोगों ने किया नमन

रिपोर्ट: मनोज सिंह

Ashiki

Ashiki

Next Story