×

Ambedkar Nagar News: निकाय चुनाव की वोटर लिस्ट जारी, समर्थकों का नाम तलाशते नजर आए प्रत्याशी

Ambedkar Nagar News: अम्बेडकर नगर-निकाय चुनाव को लेकर अंतिम मतदान सूची आज जारी हो गयी। तीन नगर पालिका, चार नगर पंचायत कार्यालय के अलावा 340 बूथों पर मतदाता सूची उपलब्ध करा दी गई है।

Anant kushwaha
Published on: 19 Nov 2022 1:37 PM GMT
Ambedkar Nagar News
X

यूपी नगर निकाय चुनाव 2022 (सोशल मीडिया)

Ambedkar Nagar News: अम्बेडकर नगर-निकाय चुनाव को लेकर अंतिम मतदान सूची आज जारी हो गयी। तीन नगर पालिका, चार नगर पंचायत कार्यालय के अलावा 340 बूथों पर मतदाता सूची उपलब्ध करा दी गई है। इस बीच मतदाता सूची में समर्थकों का नाम देखने को लेकर सभासदों व चेयरमैन पद के दावेदारों में उत्सुकता देखी जा रही है। लंबी प्रक्रिया के बाद जिला निर्वाचन कार्यालय ने मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया गया।

इसके साथ ही शीघ्र निकाय चुनाव के संबंध में सूचना जारी होने की अटकलें तेज होने लगी है जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी सेमल पोलिंग के हस्ताक्षर के बाद मतदाता सूची को समिति नगर पालिका परिषद अकबरपुर जलालपुर टांडा तथा चार नगर पंचायत अशरफपुर, किछौछा, इल्फातगंज राजेसुलतानपुर, जहांगीरगंज कार्यालय को उपलब्ध करा दिया गया है ।

बूथों पर उपलब्ध कराई गई मतदाता सूची

तहसील मुख्यालय के साथ ही सभी 340 बूथों पर भी मतदाता सूची उपलब्ध करा दी गई है मतदाता सूची के प्रकाशन के साथ ही समर्थकों का नाम तलाशने को लेकर सभासद और चेयरमैन पद के दावेदारों में उत्सुकता देखने को मिल रही है।

संबंधित बूथों पर पहुंचकर मतदाता सूची का न सिर्फ अवलोकन किया बल्कि उसकी फोटोकॉपी भी प्राप्त की इस बीच सभासद पद के लिए कुछ दावेदारों ने नाम काटने को लेकर नाराजगी जताई।

निकाय चुनाव की वोटर लिस्ट जारी होने के बाद प्रत्याशी सभी के घरों पर दस्तक देकर अपने मतदाता के नामों की जांच कर रहे हैं वही जिन प्रत्याशी मतदाताओं के नाम कट गए हैं उनको लेकर प्रत्याशी अधिकारियों के चौखट पर दौड़ते नजर आ रहे हैं ।निकाय चुनाव कराने की तैयारी विभाग द्वारा जोरों शोरों पर की जा रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story