×

Vrindavan Lawn Hotel Fire: बड़ा खुलासा आग की चपेट में आए होटल के पास नहीं था FIRE विभाग का NOC

Vrindavan Lawn Hotel Fire:आग लगने की घटना ने एक बार फिर अवैध रूप से चल रहे होटलों पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 3 Nov 2022 6:45 AM GMT
Vrindavan Lawn Hotel Fire
X

होटल वृंदावन लान में आग (photo: social media )

Vrindavan Lawn Hotel Fire: वृंदावन के जिस होटल वृंदावन लान में आज आग लगी है। जानकारी मिली है कि होटल के पास अग्नि वन विभाग से कोई एनओसी नहीं थी और बिना एनओसी के ही होटल धड़ल्ले से संचालित था यह भी जानकारी है कि अग्निशमन विभाग ने होटल को 8 दिन पहले ही नोटिस जारी कर रखा था।

आग लगने की घटना ने एक बार फिर अवैध रूप से चल रहे होटलों पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है वहीं आगजनी की घटना के बाद होटल को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है और होटल में ठहरे यात्रियों ने बताया कि वह पिछले 8 दिनों से होटल में ठहरे हुए थे आज उनके भागवत कार्यक्रम का आखिरी दिन था शाम को पूर्ण आहुति का कार्यक्रम था उससे पहले ही यह दुखद घटना हो गई।

एसएसपी अभिषेक यादव ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि आग किन कारणों से लगी है अभी जानकारी नहीं है। होटल के पास अग्निशमन विभाग से एनओसी थी या नहीं इसकी जांच की जा रही है वहीं इस घटना में 2 लोगों की मौत हुई है एक युवक को गंभीर हालत में रेफर किया गया है ।

जब एसएसपी से बात की गई कि वृंदावन मे कोई फायर स्टेशन नही है जिससे आग की घटनाओं पर तत्काल कंट्रोल करने में परेशानी आती है इस पर एसएसपी ने बताया कि प्रपोजल भेजा जा चुका है। जल्द ही फायर स्टेशन खुलने वाला है।

हादसे के समय होटल में करीब 100 से अधिक यात्री मौजूद

जानकारी के मुताबिक हादसे के समय होटल में करीब 100 से अधिक यात्री गुजरात सूरत व अन्य राज्यो से आए हुए थे रुके हुए थे उन्होंने जैसे तैसे अपनी जान बचाई और हल्ला मचाया। जिसकी वजह से सभी यात्री सकुशल बच गए। लेकिन स्टोर रूम में दो सफाई कर्मचारी उमेश 30 साल व वीरी सिंह 40 साल सोते के सोते रह गए। वही 45 वर्षीय बिजेंद्र जो कि गंभीर रूप से आग बचाने में झुलस गया था को गंभीर हालत में आगरा एसएन मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया कि होटल के जिस हिस्से में यात्री ठहरे हुए थे उसके दूसरे हिस्से के ऊपरी मंजिल में आग लगी थी होटल में ठहरे श्रद्धालुओं को सुरक्षित निकाल लिया गया है लेकिन आग लगने की वजह से स्टोर रूम में सो रहे कुछ लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं जिन्हें इलाज के लिए भेज दिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story