×

Sonbhadra News: ARTO कार्यालय कर्मियों का पूरे प्रदेश में बहिष्कार की चेतावनी, बाबू की पिटाई के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग

Sonbhadra News: उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय में कार्यरत वरिष्ठ सहायक विनोद कुमार सोनकर के मामले में कार्यालय कर्मियों ने प्रदेश के सभी जिलों में कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 16 Jan 2023 2:51 PM GMT
Warning of boycott of ARTO office workers in Sonbhadra in the entire state, demand for arrest of accused of beating Babu
X

सोनभद्र: ARTO कार्यालय कर्मियों का पूरे प्रदेश में बहिष्कार की चेतावनी, बाबू की पिटाई के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग

Sonbhadra News: उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय में कार्यरत वरिष्ठ सहायक विनोद कुमार सोनकर के मामले ने खासा तूल पकड़ लिया है। सोमवार को इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश संभागीय परिवहन कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार सिंह की अगुवाई में कर्मियों ने, एआरटीओ कार्यालय के कार्य का पूर्णरूपेण बहिष्कार किया। चेतावनी दी कि अगर एक सप्ताह के भीतर आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई तो प्रदेश के सभी जिलों में कार्य बहिष्कार किया जाएगा। उधर, आरोपी पक्ष की तरफ से भी बाबू विनोद सोनकर पर मारपीट का आरोप लगाया गया है और पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की गई है।

बताते चलें कि पिछले सपताह एआरटीओ कार्यालय में मारपीट का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया था। प्रकरण में रमाशंकर यादव नामक व्यक्ति पर मारपीट का आरोप लगाते हुए, बाबू ने राबटर्सगंज कोतवाली में एससी-एसटी सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। मारपीट के अगले दिन कार्यालय में बैठक कर कर्मियों ने मारपीट की घटना पर नाराजगी जताई और 72 घंटे के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी न किए जाने पर कार्य बहिष्कार का अल्टीमेटम दिया था। इसी कड़ी में सोमवार को कार्य बहिष्कार करते हुए आवाज उठाई गई।

प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह का कहना था कि मारपीट के पांच दिन भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई। इसके चलते कर्मियों को कार्यबहिष्कार का निर्णय लेना पडा है। बताया गया कि इस मामले को लेकर मंडल और जिला प्रशासन के अधिकारियों से वार्ता की गई। उनकी तरफ से मिले आश्वासन और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लव कुमार सिंह तथा प्रांतीय महासचिव आशुतोष तिवारी से वार्ता के क्रम में निर्णय लिया गया कि अगर एक सप्ताह के भीतर आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई तो 23 जनवरी से प्रदेश के सभी परिवहन कार्यालयों में कार्य बहिष्कार किया जाएगा।

इस दौरान राजेश सिंह जिलाध्यक्ष उत्तर प्रदेश कर्मचारी महासंघ, अवनीश कुमार दूबे अध्यक्ष विकाश भवन कर्मचारी संघ, विरेंद्र कुमार उत्तर प्रदेश कर्मचारी महासंघ, इं. प्रवीण कुमार मिश्र जिला उपाध्यक्ष राज्य कमचारी संघ संयुक्त परिषद, मो. सलाउद्दीन जिला मंत्री राज्य कमर्चारी संयुक्त परिषद, विकास प्रताप जिला मंत्री संभागीय परिवहन कर्मचारी संघ वाराणसी, रामकुंवर खरवार, हरिश्चंद्र प्रसाद, गुणवती देवी, विनोद कुमार सोनकर, रामसूरत आदि की मौजूदगी बनी रही।

आरोपी ने बाबू पर मारपीट का लगाया आरोप, कहा: पैसे की मांग न पूरी होने पर की गई मारपीट

उधर, बाबू से मारपीट के आरोपी रमाशंकर यादव ने भी विनोद सोनकर पर मारपीट का आरोप लगाया है। एसपी को भेजे पत्र में कहा है कि वह अपने और अपने भतीजे सुदामा यादव की गाड़ी के परमिट से संबंधित विभागीय लेटर निकलवाने एआरटीओ कार्यालय पहुंचे हुए थे। आरोप लगाया है कि वहां गैर प्रांत के व्यक्ति का फर्जी आधार कार्ड लगाकर लोकल पता दर्शाने का काम चल रहा था। वह पहुंचा तो उसे वहां से हटने के लिए कहा गया। लेटर जरूरी होने की बात कही गई तो आरोप है कि पैसे की मांग की गई। न देने पर आगबबूला होकर, बाबू और वहां मौजूद उसके परिचितों ने उनकी पिटाई कर दी।

शिकायती पत्र में कथित गलत तरीके से लोकल पता दिखाने के मामले में, एक वाहन संख्या का भी जिक्र किया गया है। सच्चाई क्या है? यह तो पुलिस की जांच के बाद ही सामने आएगा लेकिन दोनों पक्षों की तरफ से एक दूसरे पर लगाए जा रहे आरोप और एआरटीओ के बाबू के समर्थन में विभिन्न कर्मचारी संगठनों की तरफ से ठोंकी गई ताल ने, प्रकरण को लेकर हड़कंप की स्थिति पैदा कर दी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story