×

Wasim Rizvi News: वसीम रिजवी का अंतिम संस्कार हिन्दू रीति रिवाज से होगा, किया ये बड़ा ऐलान

Wasim Rizvi News: शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी (former chairman of the Shia Central Board of Waqf Waseem Rizvi) ने बहुत बड़ी बात कही है।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootNewstrack Network
Published on: 14 Nov 2021 1:12 PM GMT (Updated on: 14 Nov 2021 2:19 PM GMT)
Wasim Rizvi
X

वसीम रिज़वी की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

सैयद वसीम रिजवी का बड़ा एलान (Syed Waseem Rizvi big announcement)। शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी (former chairman of the Shia Central Board of Waqf Waseem Rizvi) ने बहुत बड़ी बात कही है। वसीम रिजवी ने अपना अंतिम संस्कार हिन्दू रीति रिवाज करने का एलान किया है। राजनीति में सक्रिय (Politician waseem rizvi) वसीम रिजवी के इस फैसले पर तीखी प्रतिक्रिया हुई है। राजनीति बहसबाजी में उलझे रहने वाले (Debater waseem rizvi) वसीम रिजवी के इस बयान को आलोचक उनके नए प्रचार के रूप में देख रहे हैं।

शिया सेंट्रल बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने अपनी मौत को लेकर एक वसीयतनामा तैयार किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि उनकी अगर हत्या होती है या उनकी गर्दन कटी जाती है तो उनका अंतिम संस्कार उनके हिन्दू दोस्त करेंगे। इस वसीयतनामा में वसीम रिजवी ने एक संत को यह अधिकार दिया है कि वह उनकी चिता को अग्नि लगाएंगे। वसीम रिजवी ने एक वीडियो जारी कर अपनी हत्या की आशंका जताई और कहा कि जब से मोहम्मद साहब पर उन्होंने किताब लिखी है। कट्टरपंथी उनकी जान के दुश्मन बन गए हैं। उनकी हत्या या गर्दन कटी जा सकती है। मेरी मौत के बाद उनका अंतिम संस्कार हिंदू रीति रिवाज से किया जाएगा।

वसीम रिजवी का बयान?

वसीम रिजवी ने अपना वीडियो जारी कर कहा है कि हिंदुस्तान और हिंदुस्तान के बाहर उनकी हत्या किए जाने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा मुझ पर ईनाम रखे जा रहे हैं, मेरा गुनाह सिर्फ इतना है कि 36 आयतों को सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज किया था। जो इंसानियत के प्रति नफरत फैलाती है और मोहम्मद के चरित्र पर हिडन एंड फैक्ट्स छुपे हुए हैं, उस पर आधारित एक किताब लिखी है जिसका नाम मोहम्मद है। अब मुसलमानों ने ऐलान किया है कि मुझको मार देंगे और किसी कब्रिस्तान में जगह नहीं देंगे। वसीम रिजवी ने कहा है कि मेरे मरने के बाद शांति बनी रहे इसीलिए मैंने एक वसीयतनामा लिखा है। जिसे मैंने प्रशासन को भी भेज दिया है। उसमें मैंने लिखा है कि मेरे मरने के बाद लखनऊ में जो मेरे हिंदू दोस्त हैं उन्हें दे दिया जाए और चिता बनाकर मेरा अंतिम संस्कार कर दिया जाए। उन्होंने कहा है कि मेरी चिता में आग ने नरसिंहानंद सरस्वती जी देंगे। उन्हीं को मैंने इसके लिए अधिकृत किया है।

बता दें जब से वसीम रिजवी की ये किताब आई है मुस्लिम समुदाय उनके खिलाफ विरोध के बिगुल फूंका हुआ है। यही नहीं मुस्लिम धर्मगुरुओं ने बैठक कर उनके खिलाफ प्रस्ताव भी पास किए हैं। अब वसीम रिजवी ने अपनी हत्या की आशंका जताते हुए हिंदू रीतिरिवाज से अंतिम संस्कार करने का वसीयतनामा भी तैयार कर दिया है।

Admin 2

Admin 2

Next Story