×

Banda News: बांदा में पानी का हाहाकार, खाली बर्तनों के साथ सड़क पर लगाया जाम

Water Crisis Banda : आम जनजीवन परेशान इसको देखते हुए बंगालीपुरा के निवासियों ने सड़क पर खाली बर्तन पानी के डिब्बे रख जाम लगाकर पानी की समस्या दूर करने के लिए जिला प्रशासन से मांग की।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 3 Jun 2022 3:57 AM GMT (Updated on: 3 Jun 2022 4:08 AM GMT)
X

पानी के लिए जाम लगाए लोग (न्यूज नेटवर्क)

Banda latest News: आम जनजीवन परेशान इसको देखते हुए बंगालीपुरा के निवासियों ने सड़क पर खाली बर्तन पानी के डिब्बे रख जाम लगाकर पानी की समस्या दूर करने के लिए जिला प्रशासन से मांग की इस दौरान मोहल्ला वासियों ने कहा की भीषण गर्मी होने से पानी का जल स्तर काफी नीचे चले जाने के कारण ट्यूबवेल फेल हो चुके हैं। जिससे पीने के पानी के लिए भारी किल्लत हो रही है पानी की सप्लाई भी सही समय से नहीं आती जिसके कारण पीने के पानी समय से नहीं मिल पाता है।

जिला प्रशासन को चाहिए की पीने के पानी की उचित सुविधा कराएं जिससे जनता को राहत मिल सके। मामले कि जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे जल संस्थान के संबन्धित अधिकारियों ने लोगों को किसी तरह से समझा बुझाकर कर आश्वासन देकर जाम खुल वाया, मोहल्ले के लोगों को पीने के पानी के लिए जल संस्थान ने तुरंत पानी पीने का टैंकर भेजा तब कहीं जाकर लोगों ने अपनी प्यास बुझाई

भीषण गर्मी में पानी के संकट से जूझ रहे बाँदा वासियो का गुस्सा फूटा। पीने का पानी न मिलने को लेकर बंगालीपूरा मोहल्ले वासियों ने झांसी मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग में खाली बर्तन और डिब्बे रख कर जाम लगा दिया। मोहल्ले वासियों की मांग थी कि जिला प्रशासन पीने का पानी टैंकरों के माध्यम से उपलब्ध कराएं।बंगाली पुरा मोहल्ले में पेयजल पाइपलाइन ना होने से यहां पर गर्मियों के दिनों जल संकट उत्पन्न हो जाता है।

जहाँ पाइप लाइन है वहाँ पानी नहीं है लोगो ने कहा इसका सबसे बड़ा कारण विभाग की लापरवाही व भर्ष्टाचार वहीं कुछ लोगों ने यह भी बताया बांदा में पानी की सप्लाई केन नदी से है। केन नदी की जलधारा में मनमानी तरीके से किया जा रहा अवैध खनन। बेतरतीब मौरंग खनन से पतली हो रही केन की जलधारा।मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने समझा-बुझाकर जाम खुलवाया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story