Pilibhit News: आधा दर्जन गांव में हुआ जलभराव, किसानों की फसलों को हुआ भारी नुकसान

Pilibhit News Today: जनपद में बीते कई दिनों से लगातार बिना रुके मूसलाधार बरसात हो रही थी। शहर से सटे ललौरीखेड़ा ब्लॉक के करीब आधा दर्जन गांव में पानी घुस चुका है।

Pranjal Gupata
Published on: 13 Oct 2022 2:59 PM GMT
Pilibhit News Today
X

सड़क में भरा पानी। 

Pilibhit News: जनपद में बीते कई दिनों से हो रही लगातार मूसलाधार बरसात से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। आलम यह है कि हर तरफ जलभराब की स्थिति उत्पन्न हो गई है। वहीं, गांव भी इससे अछूते नहीं है कई गांव इसकी चपेट में आ गए है। वहीं, किसानों की फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है।

मूसलाधार बरसात से उत्पन्न हुई बाढ़ की स्थिति

आपको बता दे कि जनपद में बीते कई दिनों से लगातार बिना रुके मूसलाधार बरसात हो रही थी। जिससे जलभराव से शहर ही नही गांव भी अछूते नहीं है। आलम यह है कि बाढ़ की स्थिति भी उत्पन्न हो गई। वहीं, पहाड़ों से भी काफी मात्रा में पानी छोड़ा गया था, जिससे नदियां भी उफान पर है। शहर की देवहा नदी का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है।

आधा दर्जन गांव में घुसा पानी

आपको बता दे कि शहर से सटे ललौरीखेड़ा ब्लॉक के करीब आधा दर्जन गांव में पानी घुस चुका है, जहां जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। ललौरीखेड़ा ब्लॉक के गुटैया गांव को जाने वाला मुख्य मार्ग जो कि कई गांव से जोड़ता है इस मार्ग से करीब आधा दर्जन गांव प्रभावित हुए है। जहां जलभराब की स्थिति उत्पन्न हो चुकी है। सड़क पूरी तरह से डूब चुकी है।

किसानों की फसलों को हुआ काफी नुकसान

सड़क के दोनों किनारों पर खेत पूरी तरह से डूब गए है, जिससे किसानों को भी काफी नुकसान हुआ है। वहीं, जिला प्रशासन पूरी तरह से अनजान बना हुआ है। प्रशासन की ओर से अब तक गांव में कोई भी अधिकारी सुध लेने नहीं पहुंचा है।

फसलों का सर्वे को लेकर जिला प्रशासन सुस्त

वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार इसको लेकर पूरी तरह से सतर्क है जिले के जिलाधिकारी को बरसात में हुए किसानों की खेती को हुए नुकसान को लेकर सभी क्षेत्र के कानूनगो व लेखपालों को बर्बाद हुई फसलों का सर्वे करने के आदेश दिए हुए है। लेकिन जिला प्रशासन इसको लेकर पूरी तरह से सुस्त नजर आ रहा है। अब देखना यह है कि जिला प्रशासन इस ओर कब ध्यान देता है। कब किसानों की समस्या का समाधान कराती है और नुकसान की भरपाई कराती है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story