×

Bulandshahr News: पहासू बिजली घर में भरा पानी, 3 दिन से 56 गांवों की विद्युतापूर्ति ठप, विधायक को दिया ज्ञापन

Bulandshahr News: विधायक अनिल शर्मा ने बताया कि मेरे क्षेत्र के किसान बिजली न आने पर धरने पर बैठ गए थे। उनकी समस्याओं को जानने के लिए धरना स्थल पहुंचा था और किसानों के पास बैठकर उनकी समस्या सुनी है।

Sandeep Tayal
Published on: 11 Sep 2023 5:39 PM GMT
Water filled in Pahasu power house, electricity supply to 56 villages stopped for 3 days, memorandum given to MLA
X

पहासू बिजली घर में भरा पानी, 3 दिन से 56 गांवों की विद्युतापूर्ति ठप, विधायक को दिया ज्ञापन: Photo-Newstrack

Bulandshahr News: जनपद के शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र के पहासू, बनैल गांव में स्थित बिजली घर नंबर-1 से जुड़े करीब 56 गांवों में तीन दिन से विद्युत आपूर्ति ठप है। बिजली आपूर्ति बाधित होने से ग्रामीणों को बिजली पानी यहां तक कि मोबाइल फोन चार्जिंग की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कृषि और घरेलू कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। शुक्रवार से गुस्साए ग्रामीण बिजली घर पर धरने पर बैठ गए। सोमवार को मामले को लेकर क्षेत्रीय विधायक अनिल शर्मा धरना स्थल पर पहुंचे और धरनारत लोगों के साथ बैठकर उनकी समस्या जानी, किसानों और धरने पर बैठे लोगों ने भाजपा विधायक अनिल शर्मा को निर्बाध बिजली आपूर्ति कराने और बिजली घर में पानी भरने की समस्या से निजात दिलाने की मांगयुक्त ज्ञापन दिया। भाजपा विधायक ने पीवीवीएनएल के अधिकारियों से वार्ता कर शीघ्र विद्युतापूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए।

आंधी और बारिश के चलते बिजलीघर में पानी भर गया

पहासू के पूर्व सभासद रिंकू शर्मा ने बताया कि मंगलवार रात को तेज आंधी और बारिश के चलते बिजलीघर में पानी भर गया था। बिजलीघर में रखी मशीन में फॉल्ट हो गया, जिसके चलते आसपास के करीब 56 गांवों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। पिछले तीन दिन से पहासू की आपूर्ति ठप पड़ी है। लोगों को उमस भरी गर्मी में बिन बिजली के रहना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली घर में बारिश से पानी भर जाता है। जिस कारण आए दिन फॉल्ट की समस्या बनी रहती है। ऐसे में दो साल पहले निगम की ओर से नए बिजली घर के लिए अलग इमारत तैयार की गई। इसके बावजूद वहां पर बिजली घर शिफ्ट नहीं किया गया।

ग्रामीणों की मांग है कि नई इमारत में बिजली घर शिफ्ट किया जाए। जिससे बार-बार फॉल्ट से निजात मिल सके। कई दिन से धरने पर बैठे किसानों की समस्याओं को जानने के लिए क्षेत्रीय विधायक अनिल शर्मा धरना स्थल पर पहुंचे। धरना स्थल पर बैठे किसानों के पास बैठकर उनसे बातचीत की और समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों से वार्ता की है।

किसानों के पास बैठकर उनकी समस्या सुनी

शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनिल शर्मा ने बताया कि मेरे क्षेत्र के किसान बिजली न आने पर धरने पर बैठ गए थे। उनकी समस्याओं को जानने के लिए धरना स्थल पहुंचा था और किसानों के पास बैठकर उनकी समस्या सुनी है। जल्दी समस्या का निस्तारण कर दिया जाएगा। वहीं बिजली विभाग के सीनियर इंजीनियर गिरीश नारायण मिश्रा ने बताया कि बिजली घर में पानी भर गया था। उसकी वजह से मशीन खराब हो गई और लगातार फाल्ट हो रहे थे। जिसकी वजह से क्षेत्र के गांवों में बिजली सप्लाई बंद करनी पड़ी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story