×

Mahoba News: सचिव की लापरवाही से बारिश में मंडी में जलभराव, किसानों का अनाज हुआ बर्बाद

Mahoba News: महोबा में अचानक हुई बारिश के कारण नवीन गल्ला मंडी में उपज बेचने आए किसानों की लाखों रुपए कीमत का अनाज जलमग्न हो गया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 23 May 2022 2:38 PM GMT
Waterlogging in the market due to the negligence of the secretary, the grain of the farmers wasted
X

महोबा: नवीन गल्ला मंडी बारिश के कारण जलभराव, किसानों का अनाज हुआ बर्बाद

Mahoba News: महोबा में अचानक हुई बारिश के कारण नवीन गल्ला मंडी (Naveen Galla Mandi) में उपज बेचने आए किसानों की लाखों रुपए कीमत का अनाज जलमग्न हो गया। नवीन गल्ला मंडी सचिव की बड़ी लापरवाही के कारण किसानों की उपज बर्बाद हुई है। जिसको लेकर किसान और व्यापारियों में खासी नाराजगी है। किसानों और व्यापारियों ने मंडी सचिव की इस लापरवाही को लेकर अधिकारियों से भी शिकायत की है।

दरअसल, आपको बता दें कि महोबा में अचानक मौसम का मिजाज बदला और तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हुई है जिसमें नवीन गल्ला मंडी में अपनी उपज बेचने आए किसानों की फसल भी बर्बाद हुई है।

नवीन गल्ला मंडी में कोई व्यवस्था नहीं

आपको बता दें कि नवीन गल्ला मंडी में पर्याप्त टीन शेड और पानी की निकासी को लेकर कोई व्यवस्था नहीं की गई जिसके कारण मंडी में जलभराव हो गया। मंडी सचिव की लापरवाही के कारण मंडी में जल भरा हुआ है जिससे मंडी में किसानों का रखा मटर ,चना मूंगफली, लाही,गेंहू,अरहर पानी भरने के कारण बर्बाद हुई है। बोरों में रखा लाखों रुपए का उनका अनाज खराब हो गया है इसको लेकर मंडी में आये किसानों और व्यापारियों में खासी नाराजगी है।

फसल बेचने आए किसानों और व्यापारियों का कहना है कि मंडी सचिव की लापरवाही के कारण यह समस्या खड़ी हुई है। इसके कारण उनकी मेहनत आज बर्बाद हुई है। मंडी सचिव की लापरवाही को लेकर सभी में खासी नाराजगी है और अधिकारियों से भी इस बाबत शिकायत की गई है। महोबा में अचानक आंधी तूफान और बारिश होने के कारण मंडी में फैली अव्यवस्थाओं की पोल खुली है।

अनाज के बर्बाद होने से मायूस किसान

अनाज के बर्बाद होने से किसानों की उपज भी कोई व्यापारी नहीं खरीद रहा है। ऐसे में मायूस किसान अपनी फसल वापस ले जाने के लिए मजबूर है । इन किसानों का कहना है कि वो अपनी जरूरत को लेजर अनाज बेंचने आये थे मगर यहाँ अनाज को बारिस से बचाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है जिस कारण उनका भारी नुकसान हुआ है । यहीं नहीं खुला अनाज पड़ा होने के कारण कई किसानों का अनाज पानी के साथ बह गया है । इस मामले को लेकर मंडी सचिव कोई भी जबाब देने को तैयार नहीं है ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story