×

Positivity Unlimited: 'हम जीतेंगे' व्याख्यानमाला का होगा आयोजन, जुटेंगे कई दिग्गज

कोविड रिस्पांस टीम (सीआरटी) समाज में सकारात्मक वातावरण का निर्माण करने के लिए ''Positivity Unlimited" 'हम जीतेंगे' व्याख्यान श्रृंखला का आयोजन कर रही है।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Shweta
Published on: 10 May 2021 3:43 PM GMT (Updated on: 10 May 2021 3:46 PM GMT)
कोविड रिस्पांस टीम द्वारा आयोजित
X

कोविड रिस्पांस टीम द्वारा आयोजित (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

लखनऊः कोविड रिस्पांस टीम ( CRT), समाज हितैषी नागरिक, धार्मिक, सामाजिक संगठनों की एक ऐसी पहल है जो कोरोना संकट काल में महामारी से निपटने के लिए व्यापक प्रयासों के बीच समाज में सकारात्मक वातावरण का निर्माण करने के लिए ''Positivity Unlimited" 'हम जीतेंगे' व्याख्यान श्रृंखला का आयोजन कर रही है।

यह व्याख्यान श्रृंखला अक्षय तृतीय के अवसर पर 11 से 15 मई तक आयोजित होगी। व्याख्यान श्रृंखला में सद्गुरु जग्गी वासुदेव( Sadhguru Jaggi Vasudev) पूज्य मुनिश्री प्रमाणसागर, श्री श्री रविशंकर, श्री अजीम प्रेमजी, पूजनीय शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती, पद्म विभूषण सोनल मानसिंह, आचार्य विद्यासागर, पूज्य महंत संत ज्ञानदेव सिंह संबोधित करेंगे। व्याख्यान श्रृंखला का समापन 15 मई को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत के उद्बोधन के साथ होगा।

'हम जीतेंगे' "Positivity Unlimited" व्याख्यान श्रृंखला का प्रसारण प्रतिदिन सायं 4.30 बजे से 5.00 बजे विश्व संवाद केंद्र भारत के सोशल मीडिया चैनल (facebook.com/VishwaSamvadKendraBharat और youtube.com/VishwaSamvadKendraBharat) सहित विभिन्न डिजिटल व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर होगा। व्याख्यान श्रृंखला के सकारात्मक संदेश को 100 से अधिक विविध समाचार पोर्टल के साथ-साथ प्रमुख मीडिया चैनलों व प्लेटफॉर्म के माध्यम से देश और दुनिया भर के लोगों तक पहुँचाया जाएगा।

'हम जीतेंगे'-" Positivity Unlimited" 11-15 May (प्रतिदिन सायं 4.30 से 5.00 बजे) का निर्धारित कार्यक्रम

11 मई

1. सद्गुरु जग्गी वासुदेव, योगी

2. पूज्य जैन मुनिश्री प्रमाणसागर

12 मई

1. श्री श्री रविशंकर

2. श्री अजीम प्रेम, प्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाजसेवी

13 मई

1. पूजनीय शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती स्वामी, जगद्गुरु, काँची कामकोटी, पीठम् , कांचीपुरम

2. प्रसिद्ध कलाकार सोनल मानसिंग, पद्म विभूषण

14 मई

1. पूज्य आचार्य विद्यासागर महाराज, जैन मुनि

2. पूज्य श्री महंत संत ज्ञानदेव सिंह (श्री पंचायती अखाड़ा-निर्मल)

15 मई

डॉ. मोहन भागवत, सरसंघचालक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ

"हम जीतेंगे' "Positivity Unlimited'" टैगलाइन के साथ अक्षय तृतीय के उपलक्ष्य में आयोजित ऑनलाइन श्रृंखला में प्रत्येक दिन 30 मिनट से अधिक समय तक, आध्यात्मिकता, धार्मिक चर्चा, मानसिक स्वास्थ्य से लेकर जीवन को मजबूत बनाने जैसे विभिन्न पहलुओं को श्रेष्ठ वक्ताओं द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा।

"हम जीतेंगे -- 'Positivity Unlimited'" विचार मंथन व्याख्यान श्रृंखला के पीछे का मूल विचार कोविड-19 के पश्चात समाज से डर, निराशा, लाचारी और नकारात्मकता को दूर करने के लिए आत्मविश्वास पैदा करना और कोविड-19 के बाद लोगों को आगामी प्रयासों के लिए प्रेरित करना है।

Shweta

Shweta

Next Story