×

UP Weather Update: यूपी में बदलेगा मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, ओलावृष्टि के भी आसार

UP Weather Update: मौसम फिर से करवट लेने वाला है। मौसम विभाग ने यूपी के कई इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, जहां इन इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है तो वहीं कई जिलों में ओलावृष्टि के भी आसार हैं।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 19 Feb 2024 1:30 AM GMT (Updated on: 19 Feb 2024 1:31 AM GMT)
Weather patterns will change in UP, there will be rain with strong winds, chances of hailstorm also
X

यूपी में बदलेगा मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, ओलावृष्टि के भी आसार: Photo- Social Media

Lucknow News: मौसम फिर करवट लेने वाला है। मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिलने वाला है। सोमवार से उत्तर प्रदेश में मौसमी बदलाव दस्तक देने जा रहा है। इस दौरान कई जिलों में तेज बौछारें पड़ेंगी तो कई जिलों में ओले गिरने के भी आसार हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 19 से 22 फरवरी तक सूबे में ये बदलाव जारी रह सकता है। मौसम में इन बदलावों का कारण पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बनेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को जहां पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है तो वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार हैं। अगले चार दिनों तक मौसम विभाग ने यूपी के कई इलाकों को अलर्ट पर रखा है।

इन जिलों में दिख सकता है बादल-बिजली का असर

यूपी के कई जिलों में बादल-बिजली का असर दिख सकता है। सूबे के आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, बदायूं, बागपत, बरेली, बिजनौर, बुलंदशहर, एटा, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, हाथरस, कासगंज, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शामली व आसपास के इलाकों में तेज झोंकेदार हवाओं के अलावा बादल-बिजली का असर दिख सकता है।

इसके अलावा कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, लखीमपुरखीरी, लखनऊ, शाहजहांपुर, सीतापुर, उन्नाव, अमेठी, अयोध्या, बहराइच, बलरामपुर, बाराबंकी, बस्ती, गोंडा, रायबरेली, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती व आसपास के इलाकों के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

यहां ओलावृष्टि के आसार अधिक

मौसम विभाग के मुताबिक आगरा, अलीगढ़, बागपत, बिजनौर, एटा, फिरोजाबाद, हाथरस, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली व आसपास के इलाकों में मंगलवार को ओलावृष्टि हो सकती है। इस समय मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। शनिवार का दिन फरवरी में अब तक का सबसे गरम दिन रहा। अधिकतम तापमान 26.5 डिग्री सेंटीग्रेट रहा तो वहीं न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री सेंटीग्रेट रहा। वहीं रविवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेंटीग्रेट रहा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story