21 अगस्त 2024 मौसमः लखनऊ सहित यूपी के 29 से अधिक जिलों में बारिश मचाएगी तबाही, अगले चार दिन खूब बरसेंगे बदरा

21 अगस्त 2024 मौसमः मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अनुमान जताया है। आईएमडी ने बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। 30 से ज्यादा जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 21 Aug 2024 2:53 AM GMT (Updated on: 21 Aug 2024 3:23 AM GMT)
21 अगस्त 2024 मौसमः लखनऊ सहित यूपी के 29 से अधिक जिलों में बारिश मचाएगी तबाही, अगले चार दिन खूब बरसेंगे बदरा
X

weather today   (photo: social media )

21 अगस्त 2024 मौसमः कई दिनों से उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। बारिश किसी भी समय हो जाती है और देखते ही देखते अचानक से ही मौसम बदल भी जाता है। प्रदेश में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। यूपी के साथ ही अन्य राज्यों में भी बादल झूमकर बरस रहे हैं। बुधवार को राजधानी लखनऊ से लेकर नोएडा, गाजियाबाद समेत 30 से अधिक जिलों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश में 22 अगस्त तक झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है।

जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बुधवार को भी यूपी के कई जिलों में बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने यूपी के 30 से ज्यादा जिलों के लिए बुधवार और गुरुवार यानी (21 और 22 अगस्त) को भारी बारिश की संभावना जताया है। आईएमडी ने बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा है कि राजधानी लखनऊ, बस्ती और गोंडा समेत कई जिलों में 21 बुधवार को भारी बारिश हो सकती है। प्रदेश के सोनभद्र, मिर्जापुर, बहराइच, अमेठी, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, सहारनपुर,पीलीभीत, बिजनौर, सुल्तानपुर, अयोध्या, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद समेत कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। कुछ जिलों में गरज-चमक और बौछार के साथ बारिश हो सकती है।

प्रदेश में 22 तक अच्छी बारिश

मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों तक पूरे यूपी में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक यूपी के कई हिस्सों में 22 अगस्त तक अच्छी बारिश के संकेत दिखाई दे रहे हैं। उसके बाद मॉनसून पर ब्रेक लग सकता है।

जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

-21 अगस्त- पश्चिम यूपी से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनेक स्थानों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

-22 अगस्त-पूरे यूपी में अधिकांश स्थानों पर पर वर्षा और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है।

-23 अगस्त-पश्चिम यूपी से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है वहीं कई जगहों पर गरज और चमक के साथ बौछारें पड़ने की सम्भावना जताई गई है।

-24 अगस्त-पूरे उत्तर प्रदेश में अनेक स्थानों पर वर्षा और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की बहुत सम्भावना है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story