Aaj Ka Mausam: लखनऊ समेत प्रदेश के इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, जानें पूरे सप्ताह कैसा रहेगा मौसम

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग ने प्रदेश के कई स्थानों पर आज यानी सोमवार को गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। साथ ही कुछ जिलों में भारी बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 26 Aug 2024 2:38 AM GMT (Updated on: 26 Aug 2024 2:43 AM GMT)
UP Rain
X

UP Rain   (photo: social media )

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश की राजधनी लखनऊ समेत प्रदेश के अधिकतर जिलों में अगस्त की शुरुआत से ही बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। इस दौरान कई इलाकों में नदियां उफान पर आ गईं जिससे आसपास के इलाकों में बाढ़ आ गई। रविवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी रहा। मौसम विभाग के अनुसार इस पूरे हफ्ते यूपी में बादलों की मौजूदगी रहेगी। इस दौरान प्रदेश में कई जिलों में कहीं हल्की से मध्यम तो कहीं मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है।

तो आइए जानते हैं कि सोमवार को यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

इन जिलों में बारिश के आसार

सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं पर 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी। साथ ही कुछ जिलों में भारी बारिश का भी अनुमान जताया गया है। सोमवार को प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, रायबरेली, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, संत रविदास नगर, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

इस हफ्ते कैसा रहेगा का यूपी का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार 27 अगस्त को उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी दोनों हिस्सों में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं। 28 अगस्त को भी कुछ स्थानों पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने 29 अगस्त को पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की है। इस दौरान पश्चिमी यूपीं में भी कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा 30 और 31 अगस्त को भी प्रदेश के के दोनों हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story