×

हजारों करोड़ की धोखाधड़ी मामले में वेब वर्क के निदेशक अनुराग गर्ग की जमानत मंजूर ‎

aman
By aman
Published on: 11 July 2017 6:58 PM GMT
हजारों करोड़ की धोखाधड़ी मामले में वेब वर्क के निदेशक अनुराग गर्ग की जमानत मंजूर ‎
X
हजारों करोड़ की धोखाधड़ी मामले में वेब वर्क के निदेशक अनुराग गर्ग की जमानत मंजूर ‎

इलाहाबाद: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इंटरनेट पर 'लाइक क्लिक' के माध्यम से हजारों करोड़ की धोखाधड़ी करने के आरोपित वेब वर्क के निदेशक अनुराग गर्ग व संदेश वर्मा की जमानत मंजूर कर ली है। कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ उन्हें इस मामले में रिहा करने का निर्देश भी दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति अमर सिंह चौहान ने दिया है।

कोर्ट ने कहा, कि 'वे प्रत्येक सप्ताह संबंधित अदालत में उपस्थिति दर्ज कराएंगे और देश से बाहर नहीं जाएंगे। वे अपने पार्सपोर्ट जमा कर देंगे।' साथ ही यह हिदायत भी दी, कि वे साक्ष्यों से छेड़छाड़ नहीं करेंगे।

झूठे प्रलोभन देकर करोड़ों हड़पने के आरोप

वेब वर्क के निदेशक अनुराग गर्ग व संदेश वर्मा के खिलाफ नोएडा के सेक्टर- 20 थाने में 12 फरवरी को धोखाधड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। आरोप लगाया गया, कि उन्होंने वेब वर्क कंपनी के नाम से लोगों को झूठे प्रलोभन देकर करोड़ों रुपए हड़प लिए।

जांच सीबीआई के हाथ, पुलिस की चार्जशीट अर्थहीन

जमानत के समर्थन में कहा गया, कि इस मामले की जांच हाईकोर्ट ने सीबीआई को सौंप दी है। ऐसे में अब पुलिस की कोई भी जांच और उसके द्वारा दाखिल चार्जशीट अर्थहीन हो गई है। यह भी कहा गया कि चार्जशीट में लगाए गए आरोप मनगढ़ंत तथ्यों पर आधारित हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story