×

जानिए ऐसा क्या हुआ, एसपी ने ही बैंक कर्मियों पर तान दी बंदूक?

सोमवार को एसपी साउथ रवीना त्यागी भारी पुलिस फोर्स के बैंक ऑफ बड़ौदा निराला नगर शाखा में दाखिल हुई और बैंक कर्मियों को गन पॉइंट पर ले लिया। पुलिस की इस हरकत को देख कर काम रहे बैंक कर्मी भी घबरा गए।

Aditya Mishra
Published on: 17 Jun 2019 1:43 PM GMT
जानिए ऐसा क्या हुआ, एसपी ने ही बैंक कर्मियों पर तान दी बंदूक?
X

कानपुर: सोमवार को एसपी साउथ रवीना त्यागी भारी पुलिस फोर्स के बैंक ऑफ बड़ौदा निराला नगर शाखा में दाखिल हुई और बैंक कर्मियों को गन पॉइंट पर ले लिया। पुलिस की इस हरकत को देख कर काम रहे बैंक कर्मी भी घबरा गए। बैंक में मौजूद ग्राहक सकते में पड़ गए। गन ले कर एसपी ने बैंक कर्मियों से पूछा कि सामने वाले गेट से यदि कोई लुटेरा आता है तो आप क्या करेंगे?

ये भी पढ़ें...यूको बैंक में 13 लाख की लूट, सहायक प्रबंधक की कार लेकर भागे बदमाश, फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची

बैंक कर्मी एक दूसरे का चेहरा देखने लगे, एसपी साउथ ने कहा कि मैं आप को समय दे रही हूं क्विक एक्शन क्या होगा? सभी ने अलग-अलग जवाब दिया। दरअसल बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था चाक -चौबंद करने के लिए पुलिस ने मॉकड्रल किया था।

किदवई नगर थाना क्षेत्र स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा निराला नगर शाखा में 2013-2014 में डकैती पड़ी थी। जिसकी वजह से बैंक कर्मचारी पुलिस की इस मॉकड्रिल को देख घबरा गए कि आखिर हुआ क्या?

इस दौरान पुलिस ने बैंक कर्मियों को लुटेरों से निपटने के तरीके सुझाए। बैंक कर्मियों को बताया कि यदि लुटेरे बैंक दाखिल हुए तो सब से पहले क्या करना है? कैसे क्विक रिएक्शन के साथ पुलिस को सूचना देनी है।

ये भी पढ़ें...कॉरपोरेशन बैंक में दिनदहाड़े डकैती, गार्ड को गोली मार लूटे 19 लाख रुपए

एसपी साउथ रावीना त्यागी ने बताया कि आज हमने बैंकों पर मॉकड्रिल किया है। सुरक्षा की दृष्टि से निरीक्षण किया गया है। इसके साथ ही बैंक मैनेजर के साथ बैठक सुरक्षा संबधी बातो पर चर्चा की गई है। कुछ कमियां पाई गई हैं जैसे फायर सीलेंडर ,सीसी टीवी कैमरे , अलार्म नही बजना और स्थनीय थाने के पुलिस कर्मियों के मोबाइल नंबर आदि इनके पास नहीं थे।

इसके निस्तारण के संबध में सुझाव दिए गए है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए बैंक कर्मियों क्विक रीएक्शन करने के तरीके बताए गए है। फास्ट डायल पर सभी पुलिस अधिकारियों के होने चाहिए।

ये भी पढ़ें...खुलासा: फूल बेंचते -बेंचते रच डाली बैंक लूट की साजिश, एक चूक पड़ी भारी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story