×

अखिलेश को रोके जाने पर प्रयागराज में बवाल, लाठीचार्ज में धर्मेंद्र यादव घायल

विश्वविद्यालय परिसर में तनाव का माहौल है। इविवि मेंआज शिक्षण कार्य स्थगित कर दिया गया है। पूर्व सीएम का कार्यक्रम रद्द करने के विरोध में सपा कार्यकर्ता ने जुलूस निकालकर चका जाम किया। मौके पर भारी फार्स तैनात है।

Shivakant Shukla
Published on: 12 Feb 2019 9:35 AM GMT
अखिलेश को रोके जाने पर प्रयागराज में बवाल, लाठीचार्ज में धर्मेंद्र यादव घायल
X

प्रयागराज: छात्रसंघ के कार्यक्रम में शिरकत करने आ रहे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर प्रशासन ने रोक लिया है। जिला प्रशासन और यूनिवर्सिटी ने पहले ही उनके कार्यक्रम पर रोक लगा दी थी। लेकिन समाजवादी छात्रसभा के तमाम छात्रनेता उनके कार्यक्रम को लेकर अड़े हुए हैं वहीं अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर कहा कि 'एक छात्रनेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डरी हुई है कि मुझे लखनऊ हवाई अड्डे पर रोक लिया गया।'

ये भी पढ़ें— हापुड़: विद्यालय परिसर में जुआ खेलते जुआरियों की वीडियो वायरल

बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि) छात्रसंघ के वार्षिकोत्सव में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के शामिल होने के कार्यक्रम पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है। इविवि प्रशासन ने भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के निजी सचिव को पत्र भेजकर कार्यक्रम में शामिल न होने का आग्रह किया था। वहीं, सपाई अखिलेश का कार्यक्रम कराने पर अड़े हैं। विश्वविद्यालय परिसर में तनाव का माहौल है।

बता दें कि यहां सपा कार्यकर्ता लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लगातार नारे बाजी और शहर में जाम की स्थिति बनाए हुए हैं। इस पर पुलिसबल ने लाठीचार्ज किया जिसमें धर्मेंद्र यादव के सिर पर चोट लग गई है। अभी और भी बवाल होने की आशंका है।

ये भी पढ़ें—अखिलेश यादव ने किया ट्वीट तो उबल पड़े सपाई और बसपाई, प्रदेश भर में प्रदर्शन

समाजवादी छात्रसभा और एबीवीपी के बीच सीधे टकराव को देखते हुए विश्वविद्यालय परिसर में केंद्रीय पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। वार्षिकोत्सव मंगलवार सुबह 10 बजे होना था। इसमें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया था। रजिस्ट्रार ने अखिलेश यादव के निजी सचिव को पत्र भेजकर विश्वविद्यालय की एडवाइजरी कमेटी की ओर से दो फरवरी को लिए गए निर्णय से अवगत कराया था।

ये भी पढ़ें—अखिलेश को हवाई-अड्डे पर रोके जाने पर योगी ने कहा- कुंभ के चलते ये निर्णय लिया गया

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अखिलेश यादव का कार्यक्रम रद्द होने से तनाव बढ़ता जा रहा है। कार्यक्रम रद्द होते ही विश्वविद्यालय सपा कार्यकताओं की आपात बैठक बुलाई गई। मौके हजारों की संख्या में लोग जुटे हुए हैं। विश्वविद्यालय परिसर में तनाव का माहौल है। इविवि मेंआज शिक्षण कार्य स्थगित कर दिया गया है। पूर्व सीएम का कार्यक्रम रद्द करने के विरोध में सपा कार्यकर्ता ने जुलूस निकालकर चका जाम किया। मौके पर भारी फार्स तैनात है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story