×

धर्म बना रिश्तों में रोड़ा, प्रेमी युगल ने पिया जहर, युवती की मौत

Manali Rastogi
Published on: 17 Sep 2018 4:43 AM GMT
धर्म बना रिश्तों में रोड़ा, प्रेमी युगल ने पिया जहर, युवती की मौत
X

बरेली: बरेली के बहेड़ी थाना क्षेत्र में जब धर्म के ठेके दारों ने बंदिशे लगाई तो युवक युवती ने जहर पी लिया जिसकी वजह से युवती की पर मौत हो गई जबकि युवक निजी अस्पताल में जिदंगी की लड़ाई लड़ रहा है।

बताया जाता है कि जब दोनों परिवार के लोगो ने अलग अलग समुदाय होने के चलते शादी कराने से इनकार कर दिया साथ मिलने पर पाबंदी लगा दी तो प्रेमी युगल वर्दाश्त नही कर सके तो दोनों ने जहर पीकर अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला कर लिया।

यह भी पढ़ें: भोपाल: मोदी के बर्थडे पर रोड शो करेंगे राहुल, आज जारी होगा वचन पत्र

प्रेमी युगल ने बीते दिन घर पर परिवार के लोगो को आसपास नही पाकर जहर पी लिया। जहर पीते ही युवती ने अपने घर पर ही दम तोड़ दिया जबकि युवक की हालत खराब होते ही बरेली के एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। लड़की पक्ष ने चुपचाप तरीके से लड़की के शव को दफन करने की तैयारी कर ली लेकिन मामला गांव में चर्चा में आते ही पुलिस ने गांव में पहुंचकर युवती का शव कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पिछले चार साल से चल रहा था प्रेम-प्रसंग

जानकारी के मुताबिक बहेड़ी के गांव नजर गंज गांव की नसरीन और महेंद्र का पिछले चार साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। नसरीन महेंद्र एक दूसरे को बेहद प्यार करते थे साथ ही वह एक दूसरे को अपने जीवन का हम सफर बनाना चाहते थे, लेकिन दोनों का अलग मजहब होने के चलते परिवार को यह रिश्ता मंजूर नही था।

दोनों ने घर से भागकर किसी और शहर में अपना घर बसाने का फैसला कर लिया था इसलिए प्रेमी युगल ने चोरी छिपे अपना सामान पैक करने शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़ें: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने अपने नाम से हटाया “रावण”

घर वालो को जब मामला समझ मे आया तो दोनों परिवार ने अपने अपने बच्चे कैद कर लिए और जमकर पिटाई की। बीते दिन दोनों प्रेमी युगल मिले और मिलकर तय किया वह इस जिंदगी में तो वह मिल नही सकते लेकिन ऊपर जाकर एक दूसरे के हो सकते है। इसके बाद दोनों ने जहर पी लिया।

निजी अस्पताल में भर्ती कराया

महेंद्र की तड़पने की आवाज़ सुनते ही महेंद्र के परिवार ने आनन फानन में बरेली के एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया, जहां उसका इलाज चल रहा है जबकि नसरीन ने अपने घर पर तुरंत दम तोड़ दिया। पुलिस ने नसरीन का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। नसरीन के पिता ने देररात बहेड़ी थाना क्षेत्र में एक तहरीर दी और कहा कि वह अपनी बेटी की मौत पर किसी पर कोई कार्यवाही नही चाहता।

इस घटना में किसी का कोई दोष नही है। बहेड़ी पुलिस के अनुसार गांव जाकर शव को कब्जे में।लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।दोनों परिवार वाले किसी पर कोई कार्यवाही नही करना चाहते है। बहेड़ी की इस घटना के एक वार फिर यह सोचने को मजबूर कर दिया है आज भी लोग अपनी निजी की खुशी से ज्यादा अपने धर्म को ज्यादा मान्यता देते है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story