×

कौन बनी ‘‘मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान’’ की पहली लाभार्थी

प्रदेश में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के शुरू होते ही बड़ी संख्या में ऐसे गरीब परिवार सामने आये जिनका नाम एसईसीसी 2011 के सूची में नहीं जुड़ पाया था और वह योजना के लाभ से वंचित रह गये।

SK Gautam
Published on: 18 Jun 2019 5:51 PM GMT
कौन बनी ‘‘मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान’’ की पहली लाभार्थी
X
Public Health Campaign

लखनऊ: आज प्रतापगढ़ के नगर पंचायत पट्टी के वार्ड नं0-10 की निवासी श्रीमती दुपाटी देवी ‘‘मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान’’ के तहत इलाज पाने वाली पहली लाभार्थी बनी हैं। श्रीमती दुपाटी देवी को प्रतापगढ़ के जिला पुरूष चिकित्सालय में सफलता पूर्वक इलाज के उपरान्त डिस्चार्ज कर दिया गया है। गरीब एवं बेसहारा परिवारों को बीमारी की हालत में लाचारी से मुक्ति दिलाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री द्वारा 23 सितम्बर को आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना शुरू की गयी।

ये भी देखें : योगी सरकार का किसानों को तोहफा, मिलेंगे 4 लाख रुपए

प्रदेश में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के शुरू होते ही बड़ी संख्या में ऐसे गरीब परिवार सामने आये जिनका नाम एसईसीसी 2011 के सूची में नहीं जुड़ पाया था और वह योजना के लाभ से वंचित रह गये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के पहल पर राज्य सरकार ने ऐसे वंचित परिवारों को ध्यान में रखते हुए अपने खर्च पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान शुरू करने का निर्णय लिया।

ये भी देखें : मेरठ जोन: गौतमबुद्धनगर क्षेत्र में 25 लाख 12 हजार रूपये लूट की घटना का सफल अनावरण

योजना के पात्र परिवारों से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से पत्र से सीधा संवाद किया गया। इनर जिलों में मुख्यमंत्री द्वारा प्रेषित पत्रों का वितरण प्रारम्भ हो चुका है और अब योजना के लागू होने से वंचित परिवार इलाज के लिए अस्पतालों में पहुँचने लगे हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story