×

कोरोना वायरस: WHO ने की योगी सरकार की तारीफ, UP मॉडल को सराहा

WHO ने कई ट्वीट किए और उत्तर प्रदेश सरकार के ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट के फार्मूला पर काम करने के प्रयास की जमकर तारीफ की है

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Ashiki
Published on: 11 May 2021 1:56 PM GMT
Chief Minister Yogi Adityanath
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Photo- Social Media)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी (Coronavirus) को देखते हुए योगी सरकार ने लॉकडाउन फिर से बढ़ा दिया है। प्रदेश में अब कोरोना कर्फ्यू के नियम 17 मई तक लागू रहेंगे। यूपी सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लगाने के साथ ही लोकल स्तर पर निरीक्षण पर जोर दिया है। इसका फायदा अब दिखने लगा है। प्रदेश में अब संक्रमित मामलों में (Covid-19 Active Case) में कमी आ रही है। अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी योगी सरकार के इस प्रयास की जमकर तारीफ की है।

साथ ही WHO ने योगी सरकार की सराहना करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए और उत्तर प्रदेश सरकार के ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट के फार्मूला पर काम करने के प्रयास की जमकर तारीफ की है। WHO ने कहा कि भारत में सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों का पता लगाने के लिए टीम गठित की, जिसने घर-घर जाकर कोविड के एक्टिव केस की पहचान की और संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच की। इस प्रयास से कोरोना संक्रमण को काबू करने में मदद मिली है।

अपने दूसरे ट्वीट में WHO ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 मरीजों की पहचान के लिए 1.41 लाख से ज्यादा टीमों और 21242 सुपरवाइजर्स को लगाया है। यूपी में गठित टीमों ने 97941 गांवों में जाकर उन सभी लोगों का टेस्ट किया है, जिनमें कोरोना के लक्षण दिखे हैं। इस दौरान जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उन्हें उन्हें आइसोलेट किया गया है और दवा की किट भी दी गई है। इसके अलावा संक्रमितों के संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारंटाइन करके टेस्ट किया गया है।



यूपी में घट रही संक्रमितों की संख्या

बता दें कि उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन लगने के बाद लगातार संक्रमित मामलों में कमी आ रही हैं। सोमवार को 21277 संक्रमित (Coronavirus in Uttar Pradesh) मामले सामने आए। वहीं इस दौरान 278 लोगों की इस वायरस से मौत हुई।

Ashiki

Ashiki

Next Story