×

Saharanpur News: मां निकली गैंग की सरगना, पूरा परिवार ही करता था चोरी, पुलिस ने जब किया खुलासा तो उड़ गए होश

Saharanpur News: पुलिस ने चोरों की निशानदेही पर एक सुनार से 2 किलो 46 ग्राम सोने और 6 किलो चांदी के जेवरात बरामद किए हैं। सहारनपुर पुलिस ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है जिसमें पूरा परिवार ही चोरी का कारोबार चला रहा था।

Neena Jain
Report Neena Jain
Published on: 7 March 2023 5:08 PM GMT (Updated on: 7 March 2023 5:11 PM GMT)
X

सहारनपुर: मां निकली गैंग की सरगना, पूरा परिवार ही करता था चोरी, पुलिस ने जब किया खुलासा तो उड़ गए होश

Saharanpur News: पुलिस ने चोरों की निशानदेही पर एक सुनार से 2 किलो 46 ग्राम सोने और 6 किलो चांदी के जेवरात बरामद किए हैं। सहारनपुर पुलिस ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है जिसमें पूरा परिवार ही चोरी का कारोबार चला रहा था। पुलिस ने गैंग की सरगना महिला समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से सवा करोड़ के सोने चांदी के जेवरात बरामद हुए हैं जबकि अभी दो आरोपी फरार हैं। पुलिस ने चोरों की निशानदेही पर एक सुनार से 2 किलो 46 ग्राम सोने और 6 किलो चांदी के जेवरात बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपी पहले भी कई बार जेल जा चुके हैं।

मामला सहारनपुर का है, जहां कुछ दिन पूर्व सराफा बाजार के हरशरण मार्केट में दो सर्राफों के यहां चोरी हुई थी यहां लगे सीसीटीवी कैमरे में 2 लोग आ रहे थे, जिसके बाद पुलिस इस मामले की छानबीन में लग गई। थाना मंडी पुलिस ने जहां एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की तो वहीं थाना जनकपुरी पुलिस ने इस मामले से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जिसमें एक महिला शामिल है, जो इस पूरे गैंग की सरगना है। एसएससी डॉक्टर विपिन ताडा ने बताया कि पकड़ा गया एक आरोपी इरशाद जो कि मई 2022 में जेल से बाहर आया था।

दामाद और बेटी भी करते हैं चोरी

जनकपुरी में चोरी करने के आरोप में जेल गया था। यह लगातार थाना नकुड क्षेत्र थाना जनकपुरी क्षेत्र थाना कुतुब शेर क्षेत्र थाना मंडी क्षेत्र थाना सदर बाजार क्षेत्र सहारनपुर के इन सभी इलाकों में चोरियों की घटनाओं को बखूबी अंजाम दे रहे थे। गैंग की सरगना कोई और नहीं इरशाद की मां काली है। काली के दोनों भाई भी इसी गैंग में शामिल हैं। वहीं काली के दो बेटे एक दामाद और बेटी भी चोरी के काम को बखूबी अंजाम देते हैं और सभी कभी न कभी जेल जा चुके हैं।

दिन में करते हैं कबाड़ी का काम और रात में तोड़ते हैं घरों के ताले

इरशाद पहले कई बार जेल जा चुका है और यह अपनी चोरी को छुपाने के लिए दिन में कबाड़ी का काम करते हैं और रात को चोरी करते हैं। कबाड़ी का काम करते समय यह रेकी करते हैं और बाद में घटना को अंजाम देते हैं। पुलिस ने दावा किया है जो बरामद हुआ जेवरात है, यह 10 चोरी का है। उन्होंने जब पकड़े गए निखिल और इरशाद से पूछताछ की तो उसकी मां काली पकड़ में आ गई। काली के पास और उसकी बेटी के पास से भी पहले की चोरियों के जेवरात बरामद हुए। इतना ही नहीं इस चोरी के जेवरात को ठिकाने लगाने वाला माने तो खरीदने वाला जहांगीर मंसूरी भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है, उसके पास से भी बड़ी संख्या में जेवरात बरामद हुए हैं।

इरशाद पर 15 से भी ज्यादा मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। यह चोरी करने के बाद अपने रिश्तेदार और परिवारों में चोरी का सामान रखते थे और कुछ सामान सुनार को बेच देते थे। इतना ही नहीं आरोपी इरशाद चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के बाद अपना नाम और पता बदलता रहता था। लगातार किराए के मकान पर रह रहा था, उसने 1 मार्च 2023 को थाना मंडी के हरशरण मार्केट में दो समारोह के घर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। भले ही यह छोरी छोटी थी लेकिन इसमें सीसीटीवी में कैद हो गया था। इसके बाद से पुलिस लगातार इनकी तलाश कर रही थी। एसएससी में दोनों थाना पुलिस को 25-25 रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story