×

Jhansi News: पति के बेरोजगार होने से दुखी पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, बीटीसी की तैयारी कर रही थी मृतका

Jhansi News: बुंदेलखंड में बेरोजगारी और आत्महत्या के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस माह में अब बेरोजगारी के चलते 14 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं पति के बेरोजगार होने से दुखी पत्नी ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

B.K Kushwaha
Published on: 19 July 2023 2:28 PM GMT (Updated on: 19 July 2023 3:34 PM GMT)
Jhansi News: पति के बेरोजगार होने से दुखी पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, बीटीसी की तैयारी कर रही थी मृतका
X
मृतका की फाइल फोटो(Pic: Newstrack)

Jhansi News: बुंदेलखंड में बेरोजगारी और आत्महत्या के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस माह में अब बेरोजगारी के चलते 14 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं पति के बेरोजगार होने से दुखी पत्नी ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका बीटीसी की तैयारी कर रही थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। बरुआसागर थाना क्षेत्र के कटरा मोहल्ले में रहने वाली रोशनी प्रजापति का विवाह नवाबाद थाना क्षेत्र के पिछोर में रहने वाले कालीचरण के साथ मई 2021 में हुआ था। पति कालीचरण के अनुसार उसकी पत्नी रोशनी प्रजापति बीटीसी की तैयारी कर रही थी। कालीचरन मेडिकल कालेज के एसबीआई में गार्ड के पद पर नौकरी करता था। नए आरएम ने उसे नौकरी से पिछले दिनों निकाल दिया था। जिस कारण उसकी पत्नी परेशान रहने लगी थी।

पत्नी रोशनी ने एक स्कूल में पढ़ाने की बात भी कर ली थी, आज उसे उसी स्कूल में पढाने जाने था। सुबह दोनों ने चाय-नाश्ता किया। इसके बाद वह स्कूल जाने के लिए तैयार होने के लिए कमरे में चली गई। इसके बाद कमरे से लौटकर बाहर नहीं आई। काफी देर तक जब वह कमरे से बाहर नहीं आई तो चिंता हुई और उसने कमरे में जाकर देखने का प्रयास किया तो दरवाजा अंदर से बंद था। किसी प्रकार दरवाजा खोला तो अंदर देखा कि उसकी पत्नी पंखे से दुपट्टे से फांसी पर लटक रही है। आनन-फानन में उसे फांसी से उतारा और उपचार के लिए मेडिकल कालेज ले गए। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

भीम आर्मी के ब्लॉक अध्यक्ष की सड़क हादसे में मौत

बीज लेने कृषि अनुसंधान केंद्र जा रहा भीम आर्मी का ब्लॉक अध्यक्ष की सड़क हादसे का शिकार हो गया। जिसमें उसकी मौत हो गई। जबकि उसका साथी घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम डगरवाहा में रहने वाला मनोज अहिरवार भीम आर्मी पार्टी में ब्लॉक अध्यक्ष था। इसके अलावा वह खेती भी करता था। परिजनों के अनुसार विगत दिवस कृषि अनुसंधान केन्द्र पर जिलाधिकारी झांसी बीज की मिनी किट वितरण कर रहे थे। बीज की मिनी किट लेने के लिए वह अपने साथी दीपक के साथ बाइक से भरारी फार्म जा रहा था। अभी वह सिजवाहा नहर के पास हाईवे पर ही जा रहा था तभी अचानक पीछे से आ रही कार ने उन्हें टक्कर मार दी। हादसे को देख राहगीरों ने सम्बधित थाने की पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज भिजवाया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जबकि उसका साथी दीपक को उपचार दिया गया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

पहूंज नदी में मिली युवक की सड़ी-गली लाश

पहूंज नदी में एक युवक की सड़ी गली लाश मिली। पुलिस मौके पर पहुंच गई और गोताखोरों की मदद से शव को नदी से बाहर निकाला गया। बाद में शव को पोस्टमार्टम को लिए भेज दिया। सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के राजेन्द्र नगर में स्थानीय क्षेत्र वासियों ने पहूंज नदी के बीचों-बीच एक लाश को देखा। इसकी सूचना सीपरी बाजार थाना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों की मदद से शव को नदी से बाहर निकालने का प्रयास शुरू कर दिया। घंटों मशक्कत के बाद शव को नदी से बाहर निकाला गया। पानी में पड़े होने के कारण शव काफी फूल गया था। जिस कारण उसका चेहरा पहचान में नहीं आ रहा था। पुलिस ने शव के शिनाख्त कराने का प्रयास किया मगर शिनाख्त नहीं हो सकी। बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक नीले रंग की पेंट और सफेद रंग की शर्ट पहना हुआ था।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story