×

Gorakhpur News: क्या पंडित हरिशंकर तिवारी का कुनबा कांग्रेस में जाने की तैयारी में है ?

Gorakhpur News: पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नकुल दूबे अपने सहयोगी पूर्व एमएलसी जयेश प्रसाद के साथ पंडित हरिशंकर तिवारी के धर्मशाला स्थित आवास (हाता) पहुंचे तो सियासी गलियारों में हलचल मच गई।

Purnima Srivastava
Published on: 12 Sep 2022 10:34 AM GMT
Will Pandit Harishankar Tiwari take membership of Congress?
X

गोरखपुर: पंडित हरिशंकर तिवारी

Click the Play button to listen to article

Gorakhpur News: पूर्वांचल (Purvanchal) में बड़ा ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले पंडित हरिशंकर तिवारी (Pandit Harishankar Tiwari) का कुनबा कांग्रेस (Congress) में जाने की तैयारी में है? ये सवाल यूं ही नहीं उठ रहा है। इसकी प्रत्यक्ष और प्रमाण के साथ कुछ वजहें भी हैं। रविवार को सम्मान यात्रा लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नकुल दूबे (Congress leader Nakul Dubey) अपने सहयोगी पूर्व एमएलसी जयेश प्रसाद के साथ पंडित हरिशंकर तिवारी के धर्मशाला स्थित आवास (हाता) पहुंचे तो सियासी गलियारों में हलचल मच गई। कयास लगाए जाने लगे कि क्या पंडित हरिशंकर तिवारी का कुनबा सपा (Samajwadi Party) छोड़कर कांग्रेस में जाने की तैयारी में है। हालांकि नकुल दूबे से लेकर पंडित हरिशंकर तिवारी के परिवार के सदस्य इसे लेकर कुछ बोलने से बच रहे हैं।

बसपा से निकाले जाने के बाद नकुल दूबे ने कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला की मौजूदगी में पिछले मई महीने में कांग्रेस की सदस्यता ली थी। पिछले दिनों उन्होंने योगी सरकार (Yogi Sarkar) में कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद के बड़े भाई जयेश प्रसाद के साथ सम्मान यात्रा लेकर निकले हैं। रविवार को नकुल दूबे अचानक पंडित हरिशंकर तिवारी के आवास पर पहुंचे। उन्होंने साफा और गदा देकर पंडित हरिशंकर तिवारी की सम्मान भी किया। इस दौरान जहां उनका स्वागत पूर्व विधान परिषद अध्यक्ष गणेश शंकर पांडेय, पूर्व सांसद कुशल शंकर तिवारी एवं पूर्व विधायक विनय शंकर तिवारी ने किया।


बता दें कि पंडित हरिशंकर तिवारी को छोड़कर सदस्यों ने बीते विधानसभा चुनाव से ऐन पहले सपा की सदस्यता ले ली थी। सपा के टिकट पर विनय शंकर ने चिल्लूपार से चुनाव लड़ा था, लेकिन वह भाजपा के राजेश त्रिपाठी से चुनाव हार गए थे। इस सियासी हलचल पर पंडित हरिशंकर तिवारी के साथ ही उनके परिवार को कोई सदस्य खुलकर कुछ बोलने को तैयार नहीं है। अलबत्ता नकूल दूबे ने इतना जरूर कहा कि पंडित हरिशंकर तिवारी का आवास मेरा घर है। उनसे आशीर्वाद लेकर प्रदेश में सर्व समाज को इकठ्ठा करके तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकूँगा।

यूथ कांग्रेस ने किया स्वागत

लखनऊ से सम्मान यात्रा लेकर निकले कांग्रेस नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री नकुल दुबे और पूर्व एमएलसी जयेश प्रसाद रविवार को गोरखपुर (Gorakhpur) पहुंचे। गोरखपुर पहुंचने पर यूनिवर्सिटी गेट पर यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अनिल दूबे ने अपने समर्थकों के साथ नेताओं का स्वागत किया। यूथ कांग्रेस के नेता अनिल दूबे के नेतृत्व में यात्रा का कालेसर, नौसढ़ पर भी स्वागत किया। इस दौरान दौरान नकुल दुबे ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज इस देश का युवा हताशा में है। महंगाई और बेरोजगारी ने जनता की कमर तोड़ दी है। इसके राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली गई 'भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) को को मिल रहे अपार समर्थन से सत्ता परिवर्तन तय हो गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story