×

UP Weather Update: अभी और सताएगी सर्दी, जारी रहेगा शीतलहर कहर, यूपी के 45 जिलों में सीवियर कोल्ड अलर्ट

UP Weather Update: मौसम विभाग ने यूपी के 45 जिलों में सीवियर कोल्ड का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार, 17 जनवरी तक शीतलहर चलने की संभावना है। हालांकि, उसके बाद तापमान में कमी देखने को मिल सकती है, लेकिन फिर भी लोगों को ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 15 Jan 2024 1:38 AM GMT
Severe cold alert in 45 districts of UP
X

यूपी के 45 जिलों में सीवियर कोल्ड अलर्ट: Photo- Social Media

UP Weather: इस समय पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड की चपेट में है। सर्दी से लोगों का हाल बेहाल है। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं सर्द हवाओं ने और परेशान कर दिया है। उत्तर प्रदेश में सर्दी से अभी राहत नहीं मिलती दिख रही है। वहीं मौसम विभाग (आईएमडी) ने यूपी के 45 जिलों में सीवियर कोल्ड का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 17 जनवरी तक शीतलहर चलने की संभावना है। हालांकि, उसके बाद तापमान में कमी देखने को मिल सकती है, लेकिन फिर भी लोगों को ठंड से अभी राहत मिलने के आसार नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 से 4 दिनों तक उत्तर प्रदेश में शीतलहर के साथ घना कोहरा छाया रहेगा।

45 जिलों में सीवियर कोल्ड का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में ठंड और घने कोहरे की वजह से ट्रेनें और फ्लाइट्स अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं, जिसके कारण यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं राज्य में पड़ रही कड़ाके की सर्दी की वजह से स्कूलों की छुट्टियां भी बढ़ा दी गई है। यूपी के अधिकतर जिलों में घने कोहरे की वजह से दृश्यता इतनी कम हो गई है कि वाहन चालकों को गाड़ी चलाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, बर्फीली हवाओं के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। अयोध्या में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर में 4.9 डिग्री सेल्सियस तो वहीं मुजफ्फरनगर में न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेंटीग्रेड रिकॉर्ड किया गया।

जानिए लखनऊ का मौसम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 8 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच तो वहीं, अधिकतम तापमान 18 से 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग ने लखनऊ में 18 जनवरी को बारिश होने के आसार जताए हैं। राजधानी लखनऊ में घने कोहरे का असर दिख रहा है। इसी प्रकार की स्थिति नोएडा और गाजियाबाद में भी हैं। इन शहरों में मकर संक्रांति के दिन भी भीषण ठंड के आसार जताए गए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story