Wolf Terror: लगातार बढ़ते जा रहे हैं भेड़ियों के आतंक, जानिए क्या आपके शहर को भी है खतरा!

Wolf Terror: यूपी के जिलों में भेड़ियों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। अब कई ऐसे जिले है जहाँ भेड़िये अपना पैर पसारते हुए नजर आ रहे हैं।

Sonali kesarwani
Published on: 8 Sep 2024 6:29 AM GMT
Wolf Terror: लगातार बढ़ते जा रहे हैं भेड़ियों के आतंक, जानिए क्या आपके शहर को भी है खतरा!
X

Wolf Terror: यूपी के कई शहरों में अब भेड़ियों का खौफ बढ़ता जा रहा है। अभी तक ये भेड़िये सिर्फ बहराइच तक में सिमित थे लेकिन अब इनका आतंक दूसरे जिलों में भी देखने को मिल रहा है। जिस तरह से ये भेड़िए जंगलो को छोड़कर शहरी इलाकों में अपना आतंक फैला रहे हैं उसको देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। जानिए कहाँ तक फैला इन भेड़ियों का आतंक। कही आपके शहर में भी तो नहीं है ये भेड़िये।

बहराइच से संभल तक फैला भेड़ियों का आतंक

पहले तो ये भेड़िये सिर्फ बहराइच तक सीमित थे लेकिन अब ये जंगलो से निकलकर कई जिलों में दिखाई देने शुरू हो गए हैं। यूपी की बात करें तो बहराइच, बिजनौर, सीतापुर, कौशाम्बी और संभल जिलों में इनका आतंक बढ़ता जा रहा है। इन जिलों के अंदर ऐसे कई गांव है जहाँ आये दिन भेड़िये किसी न किसी को अपना शिकार बना रहे हैं। अब तक बहराइच में भेड़ियों की वजह से 10 लोगों की मौत हो चुकी है। बाकी घायलों की बात करें तो आये दिन कोई न कोई इनके हमलो की वजह से घायल हो रहा है। आज भी संभल में भेड़िये ने चार लोगों पर हमला किया जिसमें से एक 60 वर्ष का बुजुर्ग भी था। अब तक जो इन भेड़ियों के सबसे ज्यादा शिकार बने है उनमें बच्चो की संख्या ज्यादा है।

प्रशासन की तरफ से क्या है तैयारी

जिन जिलों में भेड़िए सबसे ज्यादा दिखाई दे रहे है वहां वन विभाग की टीम पहले से पहुंची हुई है। उन्होंने अब तक बराइच से चार भेड़िये पकड़ लिए है लेकिन अभी भी वहां भेड़िये मौजूद है और वें लगातार लोगों पर हमला कर रहे हैं। जिलों में लगातार बढ़ते भेड़ियों के आतंक को देखते हुए सीएम योगी ने वन विभाग की टीम को ये निर्देश दे दिए है कि आप उन्हें देखते ही तुरंत शूट कर सकते है। क्योंकि अगर ऐसा नहीं किया गया तो वहां रहने वाले लोगों को काफी दिक्कत हो जाएगी।

भेड़िया पकड़ने के लिए क्या किये इंतजाम

वन विभाग ने भेड़ियों को पकड़ने के लिए अलग से एक टीम का का गठन किया है। इसके साथ ही उन्होंने बड़ी संख्या में शूटर भी लगा कर रखे है। ताकि भेड़ियों को देखते ही उनपर हमला किया जा सके। वन विभाग की टीम उनको पकड़ने के लिए कई और तरीके भी अपना रही है। अभी तक जो खुलासा हुआ है उसमें यही बताया गया है कि जंगलों की लगातार कटाई की वजह से भेड़ियें शहर में आतंक फैला रहे हैं। और अब ये आस- पास के शहरों में भी जाने की कोशिश कर रहे हैं।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story