×

Etah News: वकीलों और रिश्तेदारों ने महिला को बीच चौराहे पर पीटा, तमाशबीन बनी रही 20 मीटर दूर बैठी पुलिस

Etah News: एटा जनपद में दहेज के मुकदमे की पैरवी करने कचहरी आई महिला को सरेआम बाल पकड़कर दिनदहाड़े वकीलों व ससुराल पक्ष के लोगों ने पिटाई कर दी।

Sunil Mishra
Published on: 16 Feb 2023 2:50 PM GMT
X

एटा: दहेज के मुकदमे की पैरवी करने कचहरी आई महिला को ससुराल पक्ष के लोगों ने पीटा

Etah News: जनपद के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के कचहरी चौराहे पर दिनदहाड़े वकीलों व ससुराल पक्ष के लोगों ने एक महिला की पिटाई कर दी। पति पर दहेज के मुकदमे की पैरवी करने कचहरी आई महिला को सरेआम बाल पकड़कर बेरहमी से पीटा गया और वहां से महज 20 मीटर से भी कम दूरी कचहरी गेट पर मौजूद पुलिस वाले तमाशा देखते रहे। बमुश्किल मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने उसे बचाया।

ये था महिला और ससुराल पक्ष के बीच विवाद का पूरा मामला...

पीड़ित महिला ललिता पुत्री महेश चन्द्र निवासी मोहल्ला रैवाडी ने बताया कि उसकी शादी मनोज नाम के शख्स के साथ हुई थी, शादी के कुछ समय बाद से ही ससुराल पक्ष ने दहेज उत्पीड़न प्रारंभ कर दिया। उसे ससुराल में दहेज़ की मांग करते हुए आएदिन मारपीट, गाली-गलौच और तरह-तरह की प्रताड़ना दी जाती थी। पीड़िता ने कहा ‘मेरे माता-पिता के काफी समझाने-बुझाने के बाद जब वह नहीं माने तो मैंने अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज़ का मुकदमा दर्ज करा दिया, जिसके बाद पति मनोज अभी जेल में है।’

दहेज़ उत्पीड़न के मामले में कचहरी आई पीड़ित महिला ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

पीड़िता का आरोप है कि लगभग डेढ़ बजे जब वो अपने परिजनों के साथ कोर्ट में जमानत का विरोध करने आई तो जेठ, देवर और उनके वकीलों ने जबरन चौराहे पर घेर लिया, मारपीट करके दुपट्टे से गला घोंटने का प्रयास किया गया। पीड़िता की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस घटना के बारे में इलाके के थाने के प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार राघव ने बताया कि आज दोपहर लगभग 1:30 बजे एक ललिता देवी नाम की महिला द्वारा उसके जेठ, देवर तथा धीरेंद्र अग्रवाल नामक अधिवक्ता पर मारपीट के आरोप की तहरीर प्राप्त हुई।

घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है, पुलिस मामले की जांच कर रही है, शीघ्र ही आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उस वक़्त कोई बीचबचाव क्यों नहीं किया, इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story