×

Aligarh News: नानी के पानी मांगने पर सोनम बोली तेरा गला दबा दूंगी, फिर कर ली आत्महत्या

Aligarh News: बीमारी के चलते चारपाई पर लेटी नानी ने जब सोनम से खाने के लिए एक रोटी, दवाई और पानी मांगा तो उसने नानी का गला दबा देने की बात कही। फिर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या की।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 9 Feb 2023 4:20 PM GMT
Sonam said I will choke your throat when grandmother asked for water, then committed suicide by hanging herself
X

अलीगढ़: नानी के पानी मांगने पर सोनम बोली तेरा गला दबा दूंगी, फिर खुद फांसी लगाकर की आत्महत्या

Aligarh News: जिले के थाना देहली गेट इलाके में 8 महीने पहले प्रेम विवाह रचाने वाली एक प्रेमिका पत्नी ने उस वक्त कमरे का दरवाजा बंद कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब उसकी बुजुर्ग बीमार नानी उसके बुलावे पर अपना इलाज कराने के लिए उसकी ससुराल आई हुई थी।

बताया जा रहा है कि बीमारी के चलते चारपाई पर लेटी नानी ने जब सोनम से खाने के लिए एक रोटी, दवाई और पानी मांगा तो उसने रोटी दवाई और पानी के बदले अपनी नानी का गला दबा देने की बात कही। सोनम के मुंह से इतना सुनते ही बीमार नानी गला दबाने के डर से चुपचाप चारपाई पर लेट गई। जिसके बाद इलाज कराने आई नानी के सामने सोनम ने कमरे के दरवाजे की कुंडी लगा खुद को कमरे के अंदर बंद कर फांसी के फंदे पर झूलते हुए आत्महत्या कर ली।

नवविवाहिता सोनम ने कि आत्महत्या

नवविवाहिता सोनम के द्वारा आत्महत्या किए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और फांसी के फंदे पर लटक रही लाश को कब्जे में लेकर डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी। घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस मृतक महिला सोनम की नानी और उसके ससुरालीजनों से आत्महत्या किए जाने के कारणों का पता लगाने के साथ ही पूछताछ करते हुए जांच में जुटी हुई है।

आपको बताते चलें कि अलीगढ़ जिले के थाना देहली गेट की एडीए पुलिस चौकी स्थित मोहल्ले के रहने वाली मृतक महिला सोनम की मौत के बाद पति प्रदीप का कहना हैं कि हरिद्वार निवासी पत्नी सोनम से उसका पिछले काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसके बाद दोनों ने प्रेम प्रसंग के चलते 8 महीने पहले प्रेम विवाह रचा लिया। जिसके बाद दोनों पति पत्नी अपने परिवार के लोगों के साथ हंसी खुशी अपनी गुजर-बसर कर रहे थे।

प्रदीप का कहना है कि इसी दौरान पत्नी सोनम ने अपनी बीमार नानी तारावती का इलाज कराने के लिए करीब 7 दिन पहले अपने पास अलीगढ़ बुला लिया था। घटना गुरुवार सुबह की है जब काम पर जाने को लेकर दोनों पति-पत्नी के बीच मामूली कहासुनी हुई थी। जिसके बाद परिवार के सभी लोग उसकी बुजुर्ग ननी तारावती और पत्नी सोनम को घर पर छोड़कर अपने अपने काम पर मजदूरी करने चले गए।

इस दौरान बीमार नानी तारावती में सोनम से खाने के लिए एक रोटी,दवाई और पानी मांगा था। जिसके बाद सोनम ने अपनी नानी का खाने के बदले गला दबाने की बात कही ओर इतना कहकर कमरे की कुंडी लगा खुद को कमरे के अंदर बंद कर लिया और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस दौरान कमरे के बाहर चारपाई पर लेटी बीमार नानी कमरे के अंदर बंद सोनम से दरवाजा खोलने को लेकर चिल्लाती रही। लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला। जिस पर पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए तो सोनम फांसी के फंदे पर झूल रही थी।

पत्नी के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की सूचना परिवार के लोगों द्वारा उसके पति प्रदीप को फोन कर दी गई। सूचना मिलते ही पति मौके पर पहुंचा और पत्नी के आत्महत्या की जाने की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और फांसी के फंदे पर लटक रही सोनम की लाश को उतारकर पुलिस अपने कब्जे में लेकर डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी।

वहीं प्रेमी पति प्रदीप से हुई कहासुनी के बाद कमरा बंद कर फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाली प्रेमिका पत्नी सोनम की हरिद्वार निवासी प्रत्यक्षदर्शी बीमार नानी तारावती की माने तो वह पिछले करीब 7 दिन पहले अपनी धेवती सोनम के बुलाने पर उसकी ससुराल अलीगढ़ अपना इलाज कराने के लिए आई थी। तारावती का कहना है कि घटना गुरुवार की हैं।

पति प्रदीप और सोनम के बीच मामूली कहासुनी हुई थी

सुबह होने पर उसके पति प्रदीप और सोनम के बीच काम पर जाने को लेकर मामूली कहासुनी हुई थी। जिसके बाद पति प्रदीप उसका पिता और परिवार के सभी लोग अपने अपने काम पर मजदूरी के लिए चले गए। इस दौरान जब वह घर के बाहर बीमारी की हालत में अकेली चारपाई पर लेटी हुई थी।तभी उसने धेवती सोनम से खाने के लिए एक रोटी, दवाई और पानी मांगा था।लेकिन सोनम ने ना उसे रोटी, न दवाई और ना ही पीने के लिए पानी दिया ओर उससे खाना पानी और दवा मांगने पर उसने अपनी नानी का गला दबाने की बात कही इतना सुनते ही उसकी नानी गला दबाने की बात सुनकर डर के चलते चुपचाप चारपाई पर लेट गई।

तभी सोनम ने उससे कहा कि वह दवाई लेने जा रही है। जिसके कुछ देर बाद सोनम दवा लेकर घर आई तो चारपाई पर लेटी नानी तारावती ने उससे पीने के लिए पानी मांगा। लेकिन उसने पानी दिए बिना घर का दरवाजा बंद कर कमरे में चली गई। इस दौरान करीब 1 घंटे तक कमरे के अंदर बंद सोनम को चारपाई पर पड़ी बुजुर्ग नानी आवाज लगाते हुए दवाई और पानी मांगती रही। लेकिन उसने बंद दरवाजा नहीं खोला। लेकिन बाद में पता चला कि सोनम ने बंद कमरे के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story