×

मोदी की काशी में ! खनन माफियाओं पर कहर बनकर टूट रही ये महिला IAS

महिला आईएएस ईशा दुहां (Isha Duhan) पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में खनन माफियाओं के लिए खौफ का दूसरा नाम बन चुकी हैं।

tiwarishalini
Published on: 30 Oct 2017 8:48 PM GMT
मोदी की काशी में ! खनन माफियाओं पर कहर बनकर टूट रही ये महिला IAS
X
मोदी की काशी में ! खनन माफियाओं पर कहर बनकर टूट रही ये महिला IAS

वाराणसी : महिला आईएएस ईशा दुहां (Isha Duhan) पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में खनन माफियाओं के लिए खौफ का दूसरा नाम बन चुकी हैं। जिन खनन माफियाओं के आगे बड़े-बड़े धुरंधर नतमस्तक हो जाते थे, वो अब ईशा दुहां का नाम सुनते ही कांपने लगते हैं।

आलम ये है कि ज्यादातर खनन माफिया अपना कारोबार समेट चुके हैं। जो बचे हैं, उन्हें ईशा दुहा के कोप भाजन का शिकार होना बनना पड़ रहा है। सोमवार को भी कुछ ऐसा ही दिखा।

रोहनिया इलाके के दो गांवों में मिट्टी खनन की शिकायत पर ईशा दुहा ने छापा मारा। इस दौरान उन्होंने पांच ट्रैक्टरों को सीज करने के साथ ही दो लोगों को अरेस्ट किया।

यह भी पढ़ें ... एक्शन में DM शुभ्रा, BJP नेता की शराब दुकानों को निरस्त कर किया ब्लैक लिस्टेड

मोदी की काशी में ! खनन माफियाओं पर कहर बनकर टूट रही ये महिला IAS अकेले छापा मारने पहुंचीं महिला आईएएस ईशा

अकेले छापा मारने पहुंचीं महिला आईएएस

सरकारी तामझाम से दूर ईशा दुहां अकेले ही खनन माफियाओं से लोहा लेने निकल पड़ी। बताया जा रहा है कि जिस वक्त उन्होंने छापा मारा, उनके साथ फोर्स मौजूद नहीं था।

यह भी पढ़ें ... महिला IAS और जर्नलिस्ट को लेकर टिप्पणी करने वाला क्या सच में बाहरी था?

खबरों के अनुसार, जैसे ही ईशा दुहां मौके पर पहुंचीं, खनन माफियाओं में अफरातफरी मच गई। इस दौरान ईशा दुहा 'सिंघम' के अवतार में दिखी। बगैर किसी डर के उन्होंने ग्रामीणों की मदद से खनन माफियाओं को अरेस्ट करवाया। हालांकि, सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस भी पहुंच गई।

मोदी की काशी में ! खनन माफियाओं पर कहर बनकर टूट रही ये महिला IASतेज तर्रार आईएएस में होती है गिनती

ईशा दुहां की गिनती वाराणसी के तेज तर्रार आईएएस अधिकारियों में होती है। फिलहाल, वह एसडीएम राजातलाब के पद पर तैनात हैं। इस दौरान खनन माफियाओं के खिलाफ चलाए गए उनके अभियान ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। लगभग छह महीने के कार्यकाल के दौरान उन्होंने दो दर्जन से अधिक खनन माफियाओं को सलाखों के पीछे पहुंचाया। इसके साथ ही अवैध खनन पर काफी हद तक लगाम लगाई है।

मोदी की काशी में ! खनन माफियाओं पर कहर बनकर टूट रही ये महिला IASपान खाकर पहुंचा था फरियादी, लगाया जुर्माना

इसी साल जुलाई में राजातालाब तहसील में पान खाकर पहुंचना एक फरियादी को भारी पड़ गया था। एसडीएमराजातलाब ईशा ने अपने कार्यालय में घुसते ही उस व्यक्ति को फटकार लगाई और 500 रुपए जुर्माना अदा करने का फरमान सुनाया था।

यह भी पढ़ें ... जबरदस्त! एक महिला अधिकारी ने जो कर दिखाया, वैसा तो यहाँ कोई सोचता भी नहीं

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story