×

Sonbhadra: तेंदूपत्ता तोड़ रही महिला पर धारदार हथियार से वार कर ली जान, ASP ने दिए जांच के निर्देश

Sonbhadra News Today: मंगलवार को तेंदू पत्ता तोड़ने गई महिला पर धारदार हथियार से हमला कर दिया गया। इससे वह लहूलुहान होकर गिर गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 24 May 2022 3:52 PM GMT
Sonbhadra Crime News
X

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस।

Sonbhadra: म्योरपुर थाना क्षेत्र (Mayorpur Police Station Area) के जामपानी इलाके में स्थित सीधाडाड़ जंगल में मंगलवार को तेंदू पत्ता तोड़ने गई महिला पर धारदार हथियार से हमला कर दिया गया। इससे वह लहूलुहान होकर गिर गई। उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र म्योरपुर में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी दुद्धी (CHC Dudhi) भेज दिया।

सोनभद्र में महिला की हत्या

उधर, घटना की जानकारी के बाद एएसपी ऑपरेशन विजय शंकर मिश्रा (Additional Superintendent of Police Vijay Shankar Mishra) और दुद्धी सीओ आशीष मिश्रा (Duddhi CO Ashish Mishra)ने सीएचसी म्योरपुर पहुंचकर, मृतक के परिवारीजनों से पूछताछ कर जरूरी जानकारी जुटाई। घटनास्थल का भी निरीक्षण किया और मामले के जल्द खुलासे के निर्देश दिए।


तेंदू पत्ता तोड़ते समय हुआ हमला

बताते हैं कि जामपानी के खेतारी टोला निवासी लखपतिया देवी 55 वर्ष अपने पति रामभरोस के साथ मंगलवार की सुबह घर से दो किलोमीटर दूर सीधाडाड़ के जंगल में तेंदू पत्ता तोड़ने के लिए गई हुई थी। दोनों एक दूसरे से लगभग पचास मीटर की दूरी पर तेंदू पत्ता तोड़ने में लगे हुए थे। तभी अचानक से रामभरोस को पत्नी के चीखने की आवाज सुनाई दी। वह मौके पर दौड़कर पहुंचा तो देखा कि पत्नी लहूलुहान होकर मौके पर गिरी पड़ी थी। जबकि उस पर हमला करने वाला व्यक्ति भाग रहा था। उसके सिर और कंधे पर धारदार हथियार से वार किया गया था। आनन-फानन में वह अपनी पत्नी को लेकर सीएचसी म्योरपुर पहुंचा, जहां उपचार के दौरान शाम को मौत हो गई।


अस्पताल से भेजे गए मेमो के जरिए म्योरपुर पुलिस को घटना की जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया। अधिकारियों को वाक्य की जानकारी देने के बाद म्योरपुर थानाध्यक्ष सीएचसी पहुंच गए और शव के पंचनामे की प्रक्रिया शुरू कराई। उधर,जानकारी मिलने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक विजय शंकर मिश्रा (Additional Superintendent of Police Vijay Shankar Mishra), दुद्धी क्षेत्राधिकारी आशीष मिश्रा भी म्योरपुर पहुंच गए। मृतक के परिजनों के साथ ही, तेंदू पत्ता तुड़ान में लगे अन्य श्रमिकों से घटना के बाबत पूछताछ कर जानकारी जुटाई गई।


परिजनों ने की मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग

घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही, वारदात से जुड़े अन्य पहलुओं को लेकर भी मालूमात हासिल किए गए। परिवार के लोगों ने हत्या का आरोप लगाते हुए, मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। उधर, पुलिस ने भी घटना को प्रथमदृष्टया हत्या का मामला मानते हुए जांच शुरू कर दी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story