×

Siddharthnagar: पुलिस वालों से बेटे को छुड़ाने में लगी मां को गोली, मौके पर ही हो गई मौत, मुकदमा दर्ज

Siddharthnagar: सिद्धार्थनगर ज़िले की पुलिस टीम (police team) पर 40 वर्षीय महिला को गोली मारने का आरोप मृतिका के परिजनों ने लगाया है। गोली लगने से महिला की मौके पर मौत हो गई।

Intejar Haider
Published on: 15 May 2022 11:04 AM GMT (Updated on: 15 May 2022 1:56 PM GMT)
kolkata firing outside bangladesh deputy high commission two people dead
X

  Shootout In Kolkata : बांग्लादेश हाईकमीशन के बाहर गोलीबारी: Design Photo - Newstrack

Siddharthnagar: सिद्धार्थनगर ज़िले की पुलिस टीम (police team) पर 40 वर्षीय महिला को गोली मारने का आरोप मृतिका के परिजनों ने लगाया है। गोली लगने से महिला की मौके पर मौत हो गई। मृतका का नाम रोशनी है। पूरा मामला सदर थाना क्षेत्र (Sadar police station area) के इस्लामनगर कोड़रा (Islamnagar Kodra) का है। घटना के बाद कोड़रा गाँव (Kodra village) और ज़िला चिकित्सालय पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।

घटना के बारे में मृतका के परिजनों ने बताया कि रात 10 बजे एसओजी की टीम उनके घर आई और टॉर्च से रोशनी कर घर में सो रहे उनके भाई अब्दुल रहमान को उठाया और अपने साथ लेकर जाने लगे इस पर उनकी मां रोशनी ने इन लोगों का विरोध किया और ले जाने की वजह पूछने लगी इस पर उसके भाई को उठाने आए पुलिस वाले गोली मारने की धमकी देने लगे। जब उनकी मां उनके भाई को पकड़कर पुलिस वालों से छुड़ाने की कोशिश कर रही थी तो पुलिस वालों ने उन पर गोली चला दी और उनके भाई को लेकर चले गए।

मुंबई से गांव अपनी बहन की शादी करने आये थे

परिजनों के अनुसार खून में लथपथ अपनी मां को लेकर वह जिला चिकित्सालय लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। परिजनों का कहना है कि उन्हें या उनके परिवार को यह नहीं पता कि पुलिस वाले किस जुर्म में उनके भाई को गिरफ्तार करने आए थे जबकि वे सभी लोग आज ही मुंबई से गांव अपनी बहन की शादी करने के लिए आये थे।

वहीं सिद्धार्थनगर जिले के कोड़रा ग्रांट के इस्लामनगर गांव में पुलिस की गोली से हुई महिला की मौत के बारे में सदर क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने बताया कि सदर थाने की पुलिस कोडराग्रान्ट के इस्लाम नगर गांव में गोकशी के एक मामले में दबिश देने गई थी।

पुलिस ने बताई ये बात

इस बीच दबिश देने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने गोलबंद होकर हल्ला बोल दिया पत्थरबाजी की और गोली भी चलाई गई। जिसमें एक महिला को गोली लगी जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। सीओ सदर ने बताया कि इस मामले में जो घटना हुई है इसकी हर बिंदु से जांच की जा रही है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

मुकदमा दर्ज-ASP सुरेश चंद्र रावत

जिले के थाने की पुलिस टीम पर धारा 302 के तहत उसी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही निष्पक्ष जांच के लिए दूसरे थाने को नामित किया गया है। यह जानकारी आज जिले के ASP सुरेश चंद्र रावत ने दी है। आपको बताते चलें कि बीती रात साढ़े दस बजे कोड़रा गाँव के टोला इस्लामनगर में रोशनी नामक महिला की मौत गोली लगने से हो गई थी।

इस मामले में सीओ प्रदीप यादव ने बताया था कि गौकशी की शिकायत पर पुलिस टीम इस गांव में दबिश देने गई थी जहां पथराव के दौरान चली गोली से एक महिला घायल हुई थी जिसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। मृतका रोशनी गांव में अकेले रहती थी जबकि परिवार के लोग मुम्बई में रहते थे। अभी 9 मई को बेटी की शादी के लिए गांव आये थे । 22 मई को बेटी की शादी हुई है। इसी बीच बीती रात यह घटना हो गई।

वहीं इस मामले को लेकर आज समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष लाल जी यादव, पूर्व विधायक के साथ गाँव पहुंचे और परिजनों से पूरी घटना की जानकारी ली। साथ ही परिवार को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story