×

Ballia News: जेल में बंद पति से मिलने आयी महिला ने पति के साथ खाया विषाक्त पदार्थ, दोनों हुए अचेत

Ballia News: बुधवार को उत्तर प्रदेश के बलिया जिला कारागार में कारागार में बंद अपने कैदी पति से मिलने आई एक महिला ने पति के साथ मिलकर विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया ।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 30 Nov 2022 2:17 PM GMT
X

बलिया: जेल में बंद पति से मिलने आयी महिला ने पति के साथ खाया विषाक्त पदार्थ, दोनों हुए अचेत

Ballia News: बुधवार को उत्तर प्रदेश के बलिया जिला कारागार (Ballia District Jail) में कारागार में बंद अपने कैदी पति से मिलने आई एक महिला ने पति के साथ मिलकर विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया । विषाक्त पदार्थ का सेवन करते ही पति पत्नी दोनों जेल में ही अचेत हो गए । इस घटना से बलिया जिला कारागार में हड़कंप मच गया और इस मामले को लेकर जिला कारागार की कार्य प्रणाली (Functioning of District Jail) पर सवालिया निशान भी लग गए हैं।

बताया जा रहा है कि जिले के बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के डुमरी गांव का रहने वाला सूरज साहनी उम्र करीब 25 वर्ष जिला कारागार में बंद है । सूरज की पत्नी नीलम साहनी उम्र करीब 23 वर्ष बुधवार को अपने पति से जिला कारागार में मिलने आई। जेल नियमों के अनुसार नीलम मुलाकात के लिए जिला कारागार परिसर में पहुंची और बाकायदा चेकिंग के बाद नीलम अपने पति से मुलाकात करने पहुंची।

मुलाकात के दौरान दोनों ने जहर वाला बिस्किट खाया

मुलाकात के दौरान दोनों ने विषाक्त लगा बिस्कुट का सेवन कर लिया जिसके बाद उनकी स्थिति बिगड़ने लगी और दोनों जेल में ही अचेत हो गए । दोनों को आनन-फानन में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया । सूरज साहनी की गंभीर स्थिति देखते हुए डाक्टरों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया है। थाना कोतवाली बलिया के प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह ने बुधवार को बताया कि इस मामले में जेलर द्वारा नीलम साहनी के विरुद्ध तहरीर दिया गया है। पुलिस मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही कर रही है । सूरज साहनी जिला कारागार में हत्या के आरोप में न्यायिक हिरासत में है । जिले की हल्दी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

इस घटना के बाद जिला कारागार में हड़कंप मच गया । इस मामले को लेकर जिला कारागार की कार्य प्रणाली पर भी सवालिया निशान लग गए हैं और कैदी व उससे मिलने आई उसकी पत्नी द्वारा विषाक्त पदार्थ का सेवन करने की घटना को जेल कर्मियों की लापरवाही से जोड़कर देखा जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story