×

इलाज के लिए महिला ने मंच पर मांगी मदद, योगी के मंत्री ने दिए 50-50 के दो नोट

aman
By aman
Published on: 13 Sep 2017 8:08 PM GMT
इलाज के लिए महिला ने मंच पर मांगी मदद, योगी के मंत्री ने दिए 50-50 के दो नोट
X
इलाज के लिए महिला ने मंच पर मांगी मदद, योगी के मंत्री ने दिए 50-50 के दो नोट

आगरा: यूपी में आजकल जिले-जिले में किसानों की कर्ज माफी कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। चुनाव में आने से पहले बीजेपी ने इसे बड़ा मुद्दा बनाया था, जो जीत में बड़ा हथियार साबित हुआ। लेकिन सवाल ये है कि क्या सरकार और उसके मंत्री सच में गरीबों, किसानों के लिए उतनी गंभीर है जितना दिखाया जा रहा है।

ऐसा ही एक नजारा बुधवार (13 सितंबर) को आगरा में देखने को मिला। योगी सरकार सरकार में नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना मंच पर थे। तभी मंच पर एक एक 64 वर्षीय महिला आ गईं। महिला ने अपने इलाज के लिए मंत्री महोदय से मदद की गुहार लगाई। इस दौरान महिला मंत्री जी को जी भरकर दुआएं देती रही।

ये भी पढ़ें ...बिग एक्शन ! योगी सरकार ने दिया झटका, 46 मदरसों का रोका अनुदान

मदद में मिले 50-50 के दो नोट

मंत्री जी भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने जेब से नोट का पुलिंदा निकाला और महिला की तरफ 50-50 के दो नोट बढ़ा दिए। इस दौरान मंत्री सुरेश खन्ना के बगल में बैठा शख्स मुस्कुराता रहा। मुस्कुराता भी क्यों न, मंत्री जी के साथ जो बैठा था। तब सत्ता की हनक में इंसानियत, मानवता और व्यावहारिकता कहां याद रहती है। इस सबके बीच वो महिला अपनी बात कहती रही। फिर कुछ सम्मानित लोग आए और महिला को मंच से ले जाने के लिए बेताब दिखे।

ये भी पढ़ें ...रायबरेली के शहीद परिवार की CM योगी ने की मदद, BJP नेता किया धन्यवाद

कार्यकर्ता सम्मान समारोह में आए थे खन्ना

बता दें, कि प्रदेश सरकार के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना बुधवार को आगरा के सूरसदन प्रेक्षागृह में फतेहपुर सीकरी विधानसभा के विधायक उदय भान सिंह द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मान समारोह में शिरकत करने आए थे। मंच पर स्वागत के बाद जब मंत्री अपनी सीट पर बैठे ही थे तभी महोबा की रहने वाली एक 64 वर्षीय महिला ऊषा अपनी 14 साल की पोती के साथ मंच पर पहुंच गई। वो मंत्री जी से अपने ब्रेन ट्यूमर के इलाज के लिए मदद मांगने लगी।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरा मामला ...

4,000 रुपए की मांगी थी आर्थिक मदद

बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसकी आर्थिक स्थिति उतनी अच्छी नहीं है कि वो अपना इलाज करा सके। मंत्री सुरेश खन्ना से मासिक दवा खर्च के लिए 4,000 रुपए की आर्थिक मदद मांगी। इस दौरान महिला मंत्री के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद देती रही। भीड़ भी यह नजारा देखता रहा।

ये भी पढ़ें ...जगाई उम्मीदें: उत्तर प्रदेश के चंदौली में मोती की खेती का सफल प्रयोग

सांसद के इशारे पर निकाले रुपए

मंत्री के बगल की कुर्सी पर बैठे आगरा ग्रामीण लोकसभा सांसद चौधरी बाबूलाल द्वारा हाथ दबाकर इशारा करने पर मंत्री जी ने जेब से नोट का बंडल निकाला और उससे 50-50 रुपए दो नोट महिला की तरफ बढ़ा दिए। लेकिन महिला बार-बार गुहार लगाती रही। इसके बाद कुछ कार्यकर्ताओं ने उस महिला को बाहर कर दिया।

ये भी पढ़ें ...मुस्लिम महिला ने शौहर से ‘खुला’ लेकर किया अपनी ‘आजादी का ऐलान’

'दरियादिली' का उड़ा मजाक!

मंच पर मजबूर महिला को मात्र 50-50 के दो नोट देने का नजारा हजारों कार्यकर्ताओं ने देखा। कई लोग मंत्री महोदय के इस 'दरियादिली' का मजाक उड़ाते दिखे। हालांकि, कैमरे के सामने मंत्री भी इस पर कुछ बोलने से बचते ही रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story