Bhadohi: चिटफंड कंपनियों के खिलाफ महिलाओं ने भरी हुंकार, पैसा वापस न मिलने पर करेंगे आंदोलन

Bhadohi News: गोपीगंज क्षेत्र के गांधी गांव में एक बैठक में चिटफंड कंपनियों के ग्रामीण स्तर के निवेशक शामिल होकर अपने पैसों को वापस करने की सामूहिक मांग की।

Umesh Singh
Published on: 21 Oct 2022 9:34 AM GMT
Bhadohi News Today
X

Bhadohi: चिटफंड कंपनियों के खिलाफ महिलाओं ने भरी हुंकार

Bhadohi: गोपीगंज क्षेत्र (Gopiganj area) के गांधी गांव में एक बैठक का आयोजन किया गया, जहां पर विभिन्न चिटफंड कंपनियों के ग्रामीण स्तर के निवेशक शामिल होकर अपने पैसों को वापस करने की सामूहिक मांग की। ऐसा न करने पर सामूहिक रूप से आन्दोलन की चेतावनी भी दी है।

सरकार को चिटफंड कंपनियों में फंसा पैसा वापस दिलाना चाहिए: प्रदेश अध्यक्ष

बैठक में निवेशकों को सम्बोधित करते हुए आत्मनिर्भर स्वास्थ्य कार्यकर्ता कल्याणकारी एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र बिन्द ने कहा कि सरकार को चिटफंड कंपनियों में फंसा पैसा वापस दिलाना चाहिए। कहा कि इस तरह की चिटफंड कंपनियों के चक्कर में न पड़े। यदि बीमा कराना हो तो सरकार के तरफ से अधिकृत कम्पनियों में निवेश करेंगे। सुरेन्द्र बिन्द ने कहा कि सभी लोग एकजुट होकर चिटफंड कंपनियों में फंसे हुए पैसे को वापस के लिए मांग करें।

''नेताओं से करें गरीबों का चिटफंड कंपनियों में फंसे पैसे की बात दिलाने की मांग''

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह बात चुनाव के समय नेताओं से भी लोग करें, जिससे नेताओं को यह अहसास हो कि सच में गरीबों का चिटफंड कंपनियों में फंसे पैसे की बात दिलाने की मांग करें। इसलिए सभी को चिटफंड कंपनियों के खिलाफ एकजुट होकर मांग करे, जिससे उनका फंसा पैसा वापस हो सके। सुरेन्द्र बिन्द ने बताया कि चिटफंड कंपनियों के कई लोग जेल में बंद है और यदि लोग एकजुट रहेंगे तो पैसा के लिए चिटफंड कंपनियों को अवश्य देना पड़ेगा।

शासन और प्रशासन के ध्यान न देने पर करेंगे आंदोलन: महिलाएं

बैठक में उपस्थित सभी महिलाओं ने सरकार से चिटफंड कंपनियों में फंसे पैसे दिलाने की मांग की। कहा कि यदि शासन और प्रशासन ध्यान नही देंगे तो इसके लिए आन्दोलन करने पर विवश होंगे। बैठक में बंशीधर गौतम ने कहा कि चिटफंड कंपनियों ने गरीबों को लूट कर चली गई। गांव के सीधे सादे लोगों को चीटफंड कम्पनियां ठगने का काम किया है। जिसको महिलाओं ने संचित करके रखी रहते है। गुलाबी गैंग की तरह अपने हक की बात करने का आह्वान किया।

चिटफंड कंपनियों का डूबा पैसा सरकार ही दिला सकती है: महिलाएं

महिलाओं ने कहा कि चिटफंड कंपनियों का डूबा पैसा सरकार ही दिला सकती है। इसलिए सरकार से अपनी मांग के लिए मुखर रहे। अपने अधिकारों के लिए जिम्मेदार लोगों से बात करें तथा सभी समस्याओं का समाधान होना निश्चित है। बिना अपने हक की आवाज उठाये कोई बात संभव नही है।

इस मौके पर ये रहे उपस्थित

इस मौके पर बंशीधर गौतम, शिवचंद बिन्द, भगवानदास, कलावती देवी, फुलवंती देवी, रामरती देवी, मीना देवी, रन्नो देवी, राजकुमारी, सुशीला देवी, सुनीता प्रजापति, सरोजा देवी, शांति देवी, मंजीता देवी समेत सैकडों महिलाएं और पुरुष मौजूद रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story