×

शादी से पहले पति के घुंघराले बाल थे, जो अब नहीं रहे, इसलिए तलाक चाहिए

पत्नी के मुताबिक शादी के कुछ समय बाद तक सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा। लेकिन फिर पति के सिर के बाल झड़ने शुरू हो गए और वो गंजा हो गया, इसलिए वो उसके साथ नहीं रह सकती।

Newstrack
Published on: 14 March 2021 12:07 PM GMT
शादी से पहले पति के घुंघराले बाल थे, जो अब नहीं रहे, इसलिए तलाक चाहिए
X
पत्नी की शिकायत थी कि शादी से पहले पति उसकी सारी बातें बड़े गौर से सुना करता था। उस पर अमल भी करता था लेकिन जब से शादी हुई वो बदल गया।

लखनऊ: 'पति कभी अपने साथ में सेल्फी नहीं लेता, पहले घुंघराले बाल थे, जो अब नहीं रहे'। इसलिए मुझें अब उनसे तलाक चाहिए। जी हां, आपने बिल्कुल ठीक सुना। ये कहना है महिलाओं का। जो तलाक के लिए अजीबोगरीब तर्क दे रही हैं।

मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ का है। यहां पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में तलाक की मांग वाले एक से बढ़कर एक दिलचस्प मामले इन दिनों सामने आ रहे हैं। छोटी-छोटी बातों को लेकर लोग महिलाएं यहां तलाक मांगने के लिए पहुंच रही है।

इस केंद्र के मुताबिक अब तक 2500 से 3000 पारिवारिक झगड़ों को निपटारा किया जा चुका है। यहां पर आने वाले जोड़ों की काउंसलिंग की जाती है।

तो आइए जानते हैं कि केंद्र की प्रभारी और एसआई मोनिका जिंदल से कि आखिर तलाक के लिए लोग क्या-क्या तर्क दे रहे हैं। सबसे ज्यादा तलाक के लिए किन कारणों का हवाला दिया जा रहा है?

गोरखपुर: कार्यकर्ताओं को प्रियंका मंत्र, पूंजीपतियों की सरकार में गरीबों की आवाज बनें

Love शादी से पहले पति के घुंघराले बाल थे, जो अब नहीं रहे, इसलिए तलाक चाहिए(फोटो:सोशल मीडिया)

पति पहले बातें सुनता था, लेकिन शादी के बाद नहीं, तलाक चाहिए

ये प्रकरण मेरठ का है। पति और पत्नी दोनों परिवार परामर्श केंद्र पहुंचे थे। पत्नी का कहना था कि उनकी लव मैरिज हुई और एक बेटी भी है।

पत्नी की शिकायत थी कि शादी से पहले पति उसकी सारी बातें बड़े गौर से सुना करता था। उस पर अमल भी करता था लेकिन जब से शादी हुई वो बदल गया।

उनके बीच में झगड़े होना शुरू हो गए। दोनों की काफी देर तक काउंसिलिंग की गई। उसके बाद पति पत्नी दोनों ने ख़ुशी-ख़ुशी समझौता कर लिया। दोनों लौट गए।

हसबैंड के बाल पहले घुंघराले थे, अब नहीं रहे, तलाक चाहिए

ये प्रकरण भी मेरठ का ही है। बीते दिनों पति-पत्नी दोनों परिवार परामर्श केंद्र में पहुंचे थे। पत्नी के मुताबिक शादी के एक साल उसे मालूम पड़ा कि पति के जिन घुंघराले बालों से मोहित होकर उसने विवाह किया था वो बाल अब नही बचे। पत्नी ने इसी को तलाक की वजह बना ली और फिर परिवार परामर्श केंद्र में अर्जी लगा दी।

उसका कहना था कि जब रिश्ता तय किया गया उस समय पति के सिर पर काले घने घुंघराले बाल थे, उसकी पर्सनेल्टी को ही देखकर उसने शादी के लिए हां की थी।

पत्नी के मुताबिक शादी के कुछ समय बाद तक सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा। लेकिन फिर पति के सिर के बाल झड़ने शुरू हो गए और वो गंजा हो गया, इसलिए वो उसके साथ नहीं रह सकती इसलिए उसे तलाक दिलाया जाए। दोनों की काफी वक्त तक काउंसिलिंग की गई। उसके बाद दोनों में समझौता हो गया।वे वापस लौट गए।

जौनपुर: पीयू के दो शिक्षकों को मिला अवार्ड, शिक्षा के क्षेत्र में दिया बड़ा योगदान

Police शादी से पहले पति के घुंघराले बाल थे, जो अब नहीं रहे, इसलिए तलाक चाहिए(फोटो:सोशल मीडिया)

क्या कहती हैं परामर्श केंद्र की प्रभारी

परामर्श केंद्र की प्रभारी मोनिका जिंदल कहती है कि अक्सर देखा जाता है कि नई जनरेशन में धैर्य और बर्दाश्त की कमी होने के चलते छोटी छोटी बात भी विवाद का कारण बन जाती है।

कई बार आपस में लोग बातचीत तक करना बंद कर देते हैं। संयुक्त परिवार कम होते जाने की वजह से भी ये समस्या बढ़ जाती है।

कोई बड़ा-बुजुर्ग समझाने वाला नहीं होता। हम लोग तलाक मांगने वाले लोगों की परामर्श प्रदान करते हैं। जिसकी वजह से कई परिवार आज बिखरने से बच पाएं हैं।

कानपुर देहात: बेटे की तलाश में भटक रहा पिता, पुलिस नहीं कर रही कोई कार्यवाई

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story