×

शराब की दुकानों के बाहर महिलाओं ने ढोलक मंजीरा बजाकर किया अनोखा प्रदर्शन, जताया विरोध

शराब की दुकान हाइवे से हटाए जाने के बाद अंग्रेजी शराब की दुकान के सामने महिलाओं ने अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया। बर्रा थाना क्षेत्र के तात्याटोपे नगर में रविवार (2 अप्रैल) को महिलाए अंग्रेजी शराब की दुकान के बाहर ढोलक मंजीरा लेकर बैठ गई।

priyankajoshi
Published on: 2 April 2017 3:07 PM GMT
शराब की दुकानों के बाहर महिलाओं ने ढोलक मंजीरा बजाकर किया अनोखा प्रदर्शन, जताया विरोध
X

कानपुर : शराब की दुकान हाइवे से हटाए जाने के बाद अंग्रेजी शराब की दुकान के सामने महिलाओं ने अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया। बर्रा थाना क्षेत्र के तात्याटोपे नगर में रविवार (2 अप्रैल) को महिलाए अंग्रेजी शराब की दुकान के बाहर ढोलक मंजीरा लेकर बैठ गई। महिलाओं ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक यह ठेका यहां से नहीं हटेगा, तब तक हम लोग यहां से नहीं हटेंगे। चाहे इसके लिए रात में भजन कीर्तन कर जागरण भी करना पड़े। जब इसकी भनक स्थानीय लोगों को हुई तो उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया। क्षेत्र की सभी महिलाएं इसके विरोध में उतरी।

क्या कहना है महिलाओं का?

महिलाओं का कहना है कि हम सभी शांतिपूर्ण ढंग से इस अंग्रेजी शराब की दुकान के बाहर भजन कीर्तन कर रहे हैं। नवरात्री के पर्व पर हम सभी यही कामना करते हैं कि ठेका संचालकों को सद्बुद्धि दे और इस बुरे काम को छोड़कर अच्छे काम पर लगे। उन्होंने बताया कि यह दुकान इससे पहले हाइवे पर थी ,लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तात्याटोपे नगर में बस्ती के भीतर खुल रही है। इस बस्ती में छोटे-छोटे बच्चे-बच्चियां और बहु-बेटियां रहती हैं। आस-पास स्कूल, कोचिंग है। अगर यहां पर ठेका खुलेगा तो नशेबाज आने-जाने वाली महिलाओं और लड़कियों से छेड़छाड़ करेंगे। जिसके कारण आए दिन बवाल होगा। इस स्थिति में हम लोग यहां पर यहां दुकान नहीं खुलने देंगे।

बच्चों पर पड़ेगा असर

-मनीष शर्मा ने कहा कि हम लोग इस शराब की दुकान से तब तक नहीं हटेंगे जब तक जिला प्रशासन हमें आश्वासन नहीं देगा।

-इसके लिए हम रात में जागरण करने से भी पीछे नहीं हटेगी।

-किसी भी हालत में हम लोग यह अंग्रेजी शराब की दुकान नहीं खुलने देंगे।

-हमारे बच्चों पर इसका गलत असर पड़ेगा।

-हम अपने बच्चो के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं करने देंगे।

मार्किट के मालिक से लगाई गुहार

विकास सचान ने कहा कि यह शराब की दुकान खोलने के लिए इस मार्किट में एक दुकान ली है। हमने सभी ने इस मार्किट के मालिक से भी गुहार लगाई है कि इस काम के लिए वह किराए पर दुकान न दें। नहीं तो नशेबाज पूरे मार्केट के साथ ही क्षेत्र का भी माहोल खराब करोगे।

आगे की स्लाइड्स में देखें संबंधित फोटोज...

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story