तीन बच्चों के आग के हवाले करने के बाद मां ने भी लगाया मौत को गले

पुलिस प्रारम्भिक जांच में पता चला है कि एक सोशल मीडिया में वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आग से झुलसी महिला ने पुलिस को बयान दिया है कि उसकी नंद सास और ससुर रोज मारते-पीटते है।

file photo

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुज्जफरनगर जिले के बुढ़ाना कोतवाली स्थित उमरपुर गांव में शुक्रवार दोपहर एक महिला ने अपने तीन बच्चों को जिंदा जलाने के बाद खुद को आग लगा ली।

ये भी पढ़ें- इंटर्नशिप अध्ययनरत छात्रों को कराता है बाहर के क्षेत्र का अनुभव: न्यायमूर्ति सुधीर कुमार सक्सेना

बच्चों की जहां मौके पर ही मौत हो गयी है, वहीं महिला की हालत नाजुक बनी हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। उमरपुर गांव में रहने वाले जब्बर की पत्नी नसीमा ने अपने तीन बच्चें अंश (08 वर्ष), अपसा (06वर्ष) और रिया (02 वर्ष) पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी। इसके बाद उसने खुद को आग लगा लिया।

इस अग्निकांड में जहां तीन बच्चों की मौत हो गयी वहीं महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे पास के अस्पताल में परिजनों ने भर्ती कराया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच की। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मामले की जानकारी उन्हें है। जहां एक महिला ने अपने तीन बच्चों को आग लगाने के बाद खुद को आग लगाई। घटना में जहां महिला की हालत नाजुक है वहीं उसके तीनों बच्चों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- रिश्वत लेते पकड़ा गया एलडीए का लिपिक, निलंबित

पुलिस प्रारम्भिक जांच में पता चला है कि एक सोशल मीडिया में वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आग से झुलसी महिला ने पुलिस को बयान दिया है कि उसकी नंद सास और ससुर रोज मारते-पीटते है। आज ससुर ने उसको आग के हवाले कर दिया है। इस वीडियो को गंभीरता से लेकर जांच करायी जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है।